चिली पनीर और फ्राइड मोमोज तो हमेशा खाते होंगे, आज बनाये स्वाद से भरपूर ये टेस्टी डिश, नोट करें रेसिपी

By

Timesbull

नई दिल्ली-ज्यादातर लोगों को चाइनीस डिश खूब पसंद आती है। ऐसे में लोग चिली पटेटो, पनीर चिल्ली और ना जाने कई तरह के चाइनीस डिशेज खाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी चिल्ली क्रिस्पी कमल ककड़ी खाई है। अगर नहीं तो आज अपने किचन में इसे बनाने के लिए तैयार रहें। पोषक तत्वों की बात करें तो इसमें भरपूर पोषक तत्व की मात्रा होता है। कमल ककड़ी में सभी सब्जियों से ज्यादा फाइबर, आयरन, पोटेशियम, विटामिन सी, जैसे पोषक तत्वों की बाहुल्यता होती है। इसके साथ ही कमल काकड़ी में एंटीऑक्सीडेंट की भी मात्रा होती है।

कमल ककड़ी बनाने की सामग्री

लाल मिर्च, प्याज, अदरक, तेल, नमक,  कमल ककड़ी, काली मिर्च

 

चिली क्रिस्पी ककड़ी बनाने की विधि

आपको इसके लिए फ्रेश कमल ककड़ी खरीदना है। पुराने ककड़ी से स्वाद बिगड़ सकती हैय़ क्रिस्पी कमल ककड़ी बनाने के लिए सबसे पहले इसे काट कर साफ धोलें। याद रखें कि क्रिस्पी ककड़ी बनाने के लिए आपको चिप्स की साइज पतली रखनी है। इसके बाद 5 मिनट के लिए उबालकर नरम होने दें बाद में लाल मिर्च को एक पेस्ट बनालें।   दूसरी पैन में एक कप पानी गर्म करें और लाल मिर्च को पांच 7 मिनट तक उबालें, उबालने के बाद लाल मिर्च की बीज निकाल ले नहीं तो ज्यादा मसालेदार होगी।

अदरक और प्याज को पतले स्लाइस में काट लें और एक तरफ पैन रख लें और उसमें तेल गर्म होने दें, कमल ककड़ी को गोल्डन होने तक फ्राई करें। बच्चों के लिए अगर यह डिश बना रहे हैं तो मिर्च की जगह काली मिर्च डालें,  बड़ों के लिए बना रहे हैं तो अपने स्वाद अनुसार मिर्च का उपयोग कर सकते हैं। अब इसमें सभी मसालों को मिक्स करें, आपका गरमा गरम ककड़ी चिप्स तैयार है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram