व्रत में मखाने और गुड़ से बनाएं ये खास रेसिपी, जल्द मिलेगी भरपूर एनर्जी

By

Timesbull

नई दिल्ली- बहुत सारे लोगों को मीठा खाना बहुत ज्यादा पसंद होता है। कई बार ऐसा होता है कि अचानक कुछ मीठा खाने का मन करे लेकिन समय पर घर में किसी प्रकार की मिठाई या चॉकलेट नहीं होती है तो आप निराश हो जाते हैं। ऐसे में अब आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है।


इसके अलावा कुछ लोग वजन कम करने के डाइट के चक्कर में भी मीठा नहीं खा पाते हैं, ऐसे में आपके इन दोनों समस्या को ध्यान में रखते हुए लोगों की खाने की क्रेविंग को शांत करने के लिए आज हम आपको एक ऐसी रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके मीठा खाने की क्रेविंग शांत होगी।

 

इस खास रेसिपी का नाम है मखाना कैरेमल। इसे बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं है बहुत कम सामग्री और कुछ ही समय में यह रेसिपी तैयार हो जाती है। इसे खाने के बाद आपकी क्रेविंग भी काफी हद तक शांत हो सकती है कैरेमल मखाना बनाने के लिए सामग्री 1 कप मखाना, देसी घी और गुड़ ।

 

कैरेमल मखाना बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कढ़ाई में मखाने को भून लें इसके बाद मखाने को बाउल में अलग निकाल कर रख लें। इसके बाद पैन गर्म करें इसमें देसी घी डालें घी गर्म हो जाए तब इसमें गुड़ डालें और दोनों को एक साथ मेल्ट होने दें। अब इसमें रोस्ट किए हुए मखाने को डाल दें दोनों को अच्छे से मिक्स करके अलग बाउल में निकाल कर सकते हैं। यह आसान रेसिपी आज ही ट्राई करें इस रेसिपी को आप व्रत के दौरान भी खा सकते हैं, साथ ही इसे बच्चों द्वारा भी खूब पसंद किया जाता है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram