व्रत में मखाने और गुड़ से बनाएं ये खास रेसिपी, जल्द मिलेगी भरपूर एनर्जी

Priyanka Singh

नई दिल्ली- बहुत सारे लोगों को मीठा खाना बहुत ज्यादा पसंद होता है। कई बार ऐसा होता है कि अचानक कुछ मीठा खाने का मन करे लेकिन समय पर घर में किसी प्रकार की मिठाई या चॉकलेट नहीं होती है तो आप निराश हो जाते हैं। ऐसे में अब आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है।

Kajal Raghwani को बाहों में भरकर Pawan Singh ने तोड़ी रोमांस की सभी हदें, किसिंग सीन से मचा हड़कंप

जल्द ही लॉंच होने जा रहीं है माईलेज किंग Hero HF Deluxe, जाने क़ीमत

मात्र 17000 की कम क़ीमत पर घर ले जायें माईलेज किंग कहे जाने वाली Hero HF Deluxe, पढ़े पूरी जानकारी

इसके अलावा कुछ लोग वजन कम करने के डाइट के चक्कर में भी मीठा नहीं खा पाते हैं, ऐसे में आपके इन दोनों समस्या को ध्यान में रखते हुए लोगों की खाने की क्रेविंग को शांत करने के लिए आज हम आपको एक ऐसी रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके मीठा खाने की क्रेविंग शांत होगी।

अंधेरी रात में Aamrapali को बाहों में दबोच कर Nirahua ने लिया ऐसा चुम्मा की गाल हुआ लाले लाल, वीडियो देख मचा बवाल

बेडरूम में बंद होकर Kajal Raghwani तो कभी Aamrapli संग Nirahua ने मनाया सुहागरात, लिया ऐसा चुम्मा नकल गई चीख

बीच सड़क पर Nirahua से चिपक कर Aamrapli ने किया खूब रोमांस, वीडियो ने मचाया बवाल

 

इस खास रेसिपी का नाम है मखाना कैरेमल। इसे बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं है बहुत कम सामग्री और कुछ ही समय में यह रेसिपी तैयार हो जाती है। इसे खाने के बाद आपकी क्रेविंग भी काफी हद तक शांत हो सकती है कैरेमल मखाना बनाने के लिए सामग्री 1 कप मखाना, देसी घी और गुड़ ।

 

कैरेमल मखाना बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कढ़ाई में मखाने को भून लें इसके बाद मखाने को बाउल में अलग निकाल कर रख लें। इसके बाद पैन गर्म करें इसमें देसी घी डालें घी गर्म हो जाए तब इसमें गुड़ डालें और दोनों को एक साथ मेल्ट होने दें। अब इसमें रोस्ट किए हुए मखाने को डाल दें दोनों को अच्छे से मिक्स करके अलग बाउल में निकाल कर सकते हैं। यह आसान रेसिपी आज ही ट्राई करें इस रेसिपी को आप व्रत के दौरान भी खा सकते हैं, साथ ही इसे बच्चों द्वारा भी खूब पसंद किया जाता है।

Share this Article
7 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह टाइम्सबुल वेबसाइट को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश, शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम कर रही हैं। इनके लेखनी को टाइम्सबुल वेबसाइट पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। अब टाइम्सबुल वेबसाइट को योगदान दे रही हैं।