Weight Loss : तोंद अंदर करने के लिए तैयार करें ये जादुई ड्रिंक, जल्द मिलेगा स्लिम ट्रिम टमी

By

Timesbull

नई दिल्ली – ज्यादातर बाहर के खानपान और खराब लाइफ़स्टाइल के चलते लोगों का वजन तेजी से बढ़ रहा है और बढ़ते हुए वजन से आज के दौर में हर उम्र के शख्स परेशान हैं। कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन और वर्क फ्रॉम होम कल्चर के चलते लोगों की फिजिकल एक्टिविटी पर बहुत ज्यादा बुरा प्रभाव पड़ा है। इसके साथ ही दिन भर बैठे बैठे ऑफिस के काम के चलते पेट और कमर की चर्बी बढ़ गई है। इसे कम करना काफी मुश्किल हो रहा है। लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं है इसके लिए आज हम आपके लिए एक खास ड्रिंक रेसिपी लेकर आए हैं। जिससे आप तेजी से अपना बैली फैट कम कर सकते हैं और इस ड्रिंक को बनाना काफी आसान भी है।


पेट की चर्बी कम करने के लिए क्या करें

बैली फैट घटाने के लिए आप घर में मौजूद जीरा मसाला का उपयोग करें। इससे आपको जल्द से जल्द बैली फैट घटाने में मदद मिलेगी। ग्रेटर नोएडा में स्थित जीआईएमएस अस्पताल में कार्यरत मशहूर डाइटिशियन डॉक्टर आयुषी यादव ने बैली फैट घटाने के लिए यह बताया है कि अगर आप जीरे का पानी पीते हैं तो इससे आपको जल्द से जल्द रिजल्ट मिलेगा।

जीरा वॉटर पीकर कम करें वजन

जीरा एक ऐसा मसाला है जो सभी भारतीय व्यंजनों के फिके स्वाद को स्वादिष्ट बना देता है। साथ ही यह डाइजेशन के लिए भी बहुत गुणकारी माना गया है। जीरे का ड्रिंक इसलिए भी बहुत फायदेमंद है क्योंकि इसमें कैलोरी कम होती है और फैट रिड्यूस करने में मदद मिलता है। जीरे के पानी में मौजूद आयरन बॉडी के सूजन को कम करता है।

कैसे बनाएं जीरा वॉटर ड्रिंक

जीरा वॉटर ड्रिंक बनाने के लिए आप दो चम्मच जीरा को एक गिलास पानी में डालकर रात भर भीगने के लिए छोड़ दें। सुबह उठने के बाद इस पानी को उबाल लें, इसे ठंडा होने के बाद सूती के कपड़े से छानकर इस ड्रिंक में नींबू का रस मिलाकर पी लें। अगर आप इस ड्रिंक को 15 दिनों तक लगातार पीते हैं तो आपको असर जल्द ही मिलेगा। इसके अलावा जीरे को कच्चा चबा सकते हैं।

 

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram