ICC T-20 WORLD CUP में ऋषभ पंत खेलेंगे या नहीं, बड़ा अपडेट जानकर पकड़ लेंगे माथा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

ICC T-20 WORLD CUP: करीब 14 महीने से ज्यादा बाहर बैठने के बाद ऋषभ पंत अब मैदान पर वापसी करने वाले हैं। उनकी वापसी को लेकर क्रिकेट फैंस के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिल रही है। यह पहला मौका होगा, जब जब वे सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद मैच खेलेंगे।

ऋषभ बंत को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं, जिससे उनके ऊपर मनोवैज्ञानिक दबाव भी रहेगा। यह आईपीएल उनके भविष्य के क्रिकेट कीन नींव रखने वाला है, क्योंकि 17 सेशन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम सीधे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप हिस्सा बनेगी। वर्ल्ड कप की चर्चा तेजी से चल रही हैं। सभी के मन में एक सवाल उठ रहा है कि क्या टी-20 वर्ल्ड कप में उनका चहेता खिलाड़ी ऋषभ पंत खेलेगा या नहीं।

ऋषभ आईसीसी वर्ल्ड कप में करेंगे वापसी

बीसीसीआई के नेतृत्व में शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाना है। इस बार सबसे ज्यादा चर्चा ऋषभ पंत की हो रही है, क्योंकि उन्होंने पिछला सीजन नहीं खेला था।

हालांकि, ऋषभ पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स का पहला मुकाबला 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला जाना है, जिसकी तैयारी सभी कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अगर किसी खिलाड़ी की परीक्षा है तो वो ऋषभ पंत की है।

इसकी वजह कि उन्हें आईपीएल के रास्ते ही भारतीय क्रिकेट टीम में भी जगह बनानी है। अगर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तभी इंडिया की टीम के रास्ते उनके लिए खुलेंगे। इसलिए ऋषभ पंत को एक कुशल कप्तान ही नहीं एक बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में भी कमाल करके दिखाना होगा।

जानिए कब होगा आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड की शुरुआत 2 जून 2024 से होने जा रही है। इस बार वर्ल्ड कप वेस्ट इंडीज और यूएसए में खेला जाना है, जिसकी तैयारी आईसीसी तेजी से कर रहा है। वर्ल्ड कप में दुनियाभर की 20 टीमें हिस्सा लेंगी। भारतीय टीम को भी वर्ल्ड कप का पक्का दावेदार माना जा रहा है, क्योंकि उसके पास बल्लेबाजों और गेंदबाजों की कमी नहीं है। अभी तक भारतीय टीम ने केवल एक ही टी-20 वर्ल्ड कप जीता है, जिसे सूखे को खत्म करने के लिए रोहित एंड कंपनी पूरी मेहनत करेगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App