विराट कोहली और शुभमन गिल में कौन बेहतर खिलाड़ी! दिग्गज ने दिया चौंकाने वाला बयान

Avatar photo

By

Vipin Kumar

SHUMAN GILL FIELDING: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4-1 से हराया है, जिससे सभी खिलाड़ियों के हौसले काफी बुलंद हैं। अब सभी की नजरें 22 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग है, जहां बल्लेबाजों और गेंदबाजों को अपना कमाल दिखाना है।

टेस्ट सीरीज में रोहित एंड कंपनी ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा फील्डिंग में बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिससे हर किसी का दिल जीत लिया। शानदार बल्लेबाजी करने वाले भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी क्षेत्ररक्षण में धमाल मचाया, जिन्होंने शानदार फील्डिंग से खूब वाहवाही लूटी। वैसे आईपीएल में गिल गुजरात टाइटंस के लिए खेलते नजर आएंगे। इस बीच शुभमन गिल की फील्डिंग से प्रभावित होते हुए भारत के महान गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी बात कही है।

रविचंद्रन अश्विन ने गिल की फील्डिंग के पढ़े कसीदे

भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने युवा बल्लेबाज शुभन गिल की फील्डिंग को लेकर खूब कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान शुभमन गिल ने जिस तरह की फील्डिंग की उससे अश्विन काफी ज्यादा प्रभावित हैं।

दरअसल, शुभमन गिल ने इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान बेहतीरन कैच पकड़कर अपनी फील्डिंग को चमका लिया। आर अश्विन के अनुसार, गिल शॉर्ट मिड विकेट पर फील्डिंग करना कोई आसान नहीं होता है। आगे कहा कि शॉर्ट मिड विकेट पर कभी विराट कोहली और सुरेश रैना खड़े होकर बढ़िया फील्डिंग करते थे, जहां गिल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गिल दिन प्रतिदिन अपने खेल में सुधार करने का काम कर रह ेहैं।

शुभमन गिल हर दिन अपने खेल में कर रहे सुधार

रविचंद्रन अश्विन के कहा कि शुभमन गिल को शुरुआत में थोड़ी दिक्कतें आई थी, लेकिन सीरीज आगे-आगे बढ़ती गई उनकी फील्डिंग में भी सुधार होता चला गया। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह बड़ी बातें कही हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि शॉर्ट मिट विकेट विराट कोहली की पोजिशन है, जिन्हें रिप्लेस करना काफी मुश्किल काम है। विराट और सुरेश रैना इस पॉजिशन पर फील्डिंग किया करते थे। शुभन गिल पहले टेस्ट मैच के दौरान इतने सहज नहीं देखे थे। आखिरी टेस्ट मैच आते-आते उन्होंने अपनी यहां पकड़ बना ली।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App