टीम इंडिया के खिलाफ आखिरी बार मैदान पर उतरेगा यह खिलाड़ी, जल्द कर सकता है सन्यास का ऐलान

By

Timesbull

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होने वाली है, ऐसी अटकलें हैं कि दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज डीन एल्गर सीरीज के बाद संन्यास लेने पर विचार कर सकते हैं। 36 वर्षीय क्रिकेटर कथित तौर पर इस विश्वास के कारण अपने रिटायरमेंट पर विचार कर रहे हैं कि वह टेस्ट टीम के कोच शुक्री कॉनराड द्वारा बताई गई भविष्य की योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं।


इस साल की शुरुआत में कप्तानी छोड़ने के फैसले ने एल्गर को टीम की भविष्य की रणनीतियों से बाहर किए जाने की भावना में योगदान दिया होगा। एल्गर को हटाने के बाद कप्तानी टेम्बा बावुमा को सौंपी गई। संन्यास लेने का निर्णय इस धारणा की प्रतिक्रिया प्रतीत होता है कि भविष्य में टीम चयन के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जा सकता है।

‘रैपपोर्ट न्यूजपेपर’ की रिपोर्ट के मुताबिक, एल्गर के संन्यास की खबर जल्द ही घोषित की जा सकती है। अगर एल्गर संन्यास लेने का फैसला करते हैं, तो दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ टीम के मौजूदा कप्तान टोनी ब्रांड को सीनियर टीम में शामिल किया जा सकता है।

डीन एल्गर ने अपने करियर में मुख्य रूप से टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित किया है, उन्होंने 84 टेस्ट मैच और केवल 8 वनडे मैच खेले हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए उनका आखिरी वनडे मैच अक्टूबर 2018 में था। टेस्ट में 149 पारियों में 37.28 की औसत से 5164 रन बनाकर, जिसमें 13 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं, एल्गर ने खुद को टेस्ट क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में स्थापित किया है। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 199 रन है. भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज एल्गर की क्रिकेट जर्नी में एक महत्वपूर्ण मोड़ हो सकती है, जो उनके शानदार करियर के संभावित निष्कर्ष को चिह्नित करेगी।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram