ऋतिका का प्यार पाने को रोहित शर्मा ने यूं कर लिया था बदलाव, जानें डिटेल

Amit Kumar
1004748 rohit ritika 1
Ritika and Rohit
अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी के रूप में अपने करियर में काफी ऊंचाइयां हासिल की हैं, रोहित शर्मा ने 2007 में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। वह भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य सदस्य हैं। वह दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं और कभी-कभी मध्य क्रम में भी खेले हैं। रोहित शर्मा बड़े शतक बनाने की क्षमता और अपने शानदार स्ट्रोकप्ले के लिए जाने जाते हैं।

Advertisement

इसे भी पढ़ेंः IPL 2023: विराट कोहली और शुभमन गिल में बन रहा ऐसा संयोग कि सबका छूटा पसीना

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

रोहित के नाम पर है कई रिकार्ड

डाकघर की इस शानदार योजना का लाभ उठाए, ₹12,500 जमा करने पर मिलेंगे ₹1 करोड़ 3 लाख, जानिए पूरी डिटेल

लड़का हो या लड़की सभी को दीवाना बना रहा है Yamaha का ये धांसू स्कूटर, कम कीमत में मिलते हैं धाकड़ फीचर्स

उनके नाम पर कई रिकॉर्ड हैं, जिसमें 264 रनों का एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी शामिल है, जिसे उन्होंने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। रोहित शर्मा एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी भी हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में अपनी सफलता के अलावा, रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं, जहां उन्होंने 2011 से मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के लिए खेला है। उन्होंने टीम को कई आईपीएल खिताब दिलाए हैं और माना जाता है की वे टूर्नामेंट के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है।

Advertisement

इसे भी पढ़ेंः PAK vs NZ मैच में पाकिस्तान ने ऐसा क्या किया, जिसे देख सभी रह गए दंग

प्यार में पड़कर रोहित में आया बदलाव

रोहित शर्मा की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी पत्नी रितिका सजदेह का उनकी शादी से पहले का एक शौक था – कुत्तों के लिए उनका प्यार। एक मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले रोहित को कुत्तों में कभी दिलचस्पी नहीं थी, और वह उनसे डरते भी थे. हालांकि, रितिका के लिए उनका प्यार इतना गहरा था कि वह उनके लिए खुद को बदलने को तैयार थे। अपने डर पर काबू पाने के बाद, रोहित धीरे-धीरे रितिका की तरह ही डॉग लवर बन गए ।

इसे भी पढ़ेंः IPL 2023: इन दो प्लेयर्स का पत्ता साफ होना तय, आईपीएल बाद इसलिए होगी छुट्टी

ऋतिका का डॉगी खोने पर लगा सदमा

इस साल की शुरुआत में जनवरी में रोहित और ऋतिका ने अपने पालतू कुत्ते मैजिक को खो दिया था, जिसका हिटमैन पर गहरा असर पड़ा था. यहां तक कि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान अपना अर्धशतक भी मैजिक को समर्पित किया, जो उनके प्यारे दोस्त के प्रति उनके प्यार और लगाव को दर्शाता है। रोहित का इंस्टाग्राम मैजिक के साथ समय बिताते हुए उनके पोस्ट से भरा पड़ा है, जो दिखाता है कि वो डॉग उनके लिए कितना मायने रखता था। रोहित का कुत्तों से डरने से लेकर एक बड़ा डॉग लवर बनने तक का परिवर्तन प्यार की शक्ति और अपने प्रियजनों के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार होने का एक वसीयतनामा है।

Share this Article