ऋषभ पंत का करियर खत्म करेंगे ये तीन खिलाड़ी! टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं होगी वापसी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की धूम इन दिनों खूब सुनाई दे रही है, जिसे लेकर क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस आईपीएल में कई खिलाड़ियों की परीक्षा है, क्योंकि अब आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में दो महीने से कम का समय बचा है। वर्ल्ड कप को लेकर अभी से सभी की नजरें टिकी हैं।

वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा चर्चा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की हो रही है। चर्चा की वजह टी-20 वर्ल्ड कप में वापसी बनी हुई है। सभी के मन में एक सवाल है कि क्या ऋषभ पंत वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे। उनके अलावा भी कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो बतौर विकेटकीपर खेलने के दावेदार हैं, जिससे कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं।

ये खिलाड़ी ऋषभ पंत की वापसी में बनेंगे रोड़ा

आईपीएल के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की चर्चा भी तेजी से चल रही हैं, जिसके लिए सभी खिलाड़ी एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं। अब सवाल उठ रहा है कि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं।

आईपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बतौर विकेटकीपर बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इस कड़ी में बात चाहें संजू सैमसन की हो या फिर केएल राहुल और ईशान किशन की। सभी खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं इन तीनों खिलाड़ियों ने अभी इंडियन टीम के लिए भी समय-समय पर बढ़िया खेल का नजारा दिखाया है।

ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अगर यह तीनों खिलाड़ी फॉर्म में रहे तो फिर ऋषभ पंत की वापसी किस आधार पर की जाएगी। ऐसी स्थिति में भारतीय चयनकर्ता वर्ल्ड कप में उन्हें बाहर भी रखने का फैसला ले सकते हैं। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह बड़ा दावा किया जा रहा है।

सड़क एक्सीडेंट में घायल हुए थे ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी खिलाड़ी ऋषभ पंत काफी अच्छी लय में थे, जो लगातार क्रिकेट में एक्टिव थे। दिसंबर 2022 में अचानक ऋषभ पंत सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए, जिसके बाद वे लंबे समय तक हॉस्पिटल में रहे थे। आईपीएल से कुछ पहले ही वे स्वस्थ हुए। ऋषभ पंत का क्रिकेट से भी दूर रहने का बड़ा असर पड़ा है, जिससे उन्हें बड़ी निराशा झेलनी पड़ी है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App