ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज के लिए हुई टीम इंडिया की घोषणा, इन 3 युवा खिलाड़ियों को दी गई टीम में जगह

By

Timesbull

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम की घोषणा करने के ठीक 24 घंटे बाद, भारतीय चयनकर्ताओं ने अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट सीरीज के लिए टीम का खुलासा कर दिया है। इस 16 सदस्यीय टीम में तीन नए चेहरे शामिल हैं, ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट में अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत का प्रदर्शन किया है और आखिरकार उन्हें टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल रहा है।


इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में डेब्यू करने वाली खिलाड़ी श्रेयंका पाटिल, सायका इशाक और मन्नत कश्यप हैं। इन योग्य खिलाड़ियों ने लगातार और प्रभावशाली प्रदर्शन के माध्यम से अपना स्थान अर्जित किया है, जो उनके क्रिकेटिंग करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए आगामी घरेलू सीरीज में 6 से 10 दिसंबर तक इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच शामिल हैं, जिसके बाद 14 दिसंबर से एक अकेला टेस्ट मैच शुरू होगा। इसके बाद, भारत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक टेस्ट मैच में 21 दिसंबर से ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम से भिड़ेगा।

श्रेयंका पाटिल और मन्नत कश्यप ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 टीम में जगह पक्की कर ली है, जबकि बाएं हाथ की स्पिनर सायका इशाक को टी20 और टेस्ट दोनों टीमों के लिए चुना गया है। उनका चयन चयनकर्ताओं द्वारा घरेलू प्रतियोगिताओं, विशेष रूप से महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में उनके लगातार प्रदर्शन की स्वीकार्यता को दर्शाता है।

यह टेस्ट मैच भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए विशेष महत्व रखता है, क्योंकि यह क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में कप्तान के रूप में उनकी पहली पारी है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में एक टेस्ट मैच, उसके बाद तीन टी20 और इतनी ही संख्या में वनडे मैच होंगे। हालांकि वनडे के लिए टीम की घोषणा अभी बाकी है, लेकिन ये मैच भारतीय महिला टीम के लिए महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि वे मजबूत विरोधियों के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन करना चाहती हैं।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram