वॉर्नर-जाम्पा के सामने WI ने टेके घुटने, रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हराया

Avatar photo

By

Amit Mishra

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैच की रोमांचक टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 9 फरवरी को खेला गया। इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को रोमांचक मैच में 11 रन से हरा दिया।

कल का मैच बहुत शानदार रहा एक अनोखा दृश्य देखने को मिला आपको बता दे की  सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने 100वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 36 गेंद में 70 रन जड़े। 

इसके बाद स्पिनर एडम जम्पा के (26 रन देकर) तीन विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को 11 रन से शिकस्त दी। वॉर्नर और टिम डेविड (17 गेंद में नाबाद 37 रन) की आक्रामक पारियों से ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सात विकेट पर 213 रन का स्कोर खड़ा किया।

वेस्टइंडीज की तरफ से सर्वाधिक 3 विकेट स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने ली। वहीं 2 विकेट अल्जारी जोसेफ ने भी झटके। इसके अलावा जेसन होल्डर और रोमारियो शेफर्ड को भी 1-1 सफलता मिली।

 

वेस्टइंडीज की टीम ने ब्रैंडन किंग (53) और जॉनसन चार्ल्स (42) की बदौलत तेज शुरूआत की लेकिन जम्पा के महत्वपूर्ण मौकों पर दिये गये झटकों से आस्ट्रेलिया ने प्रतिद्वंद्वी टीम को 20 ओवर में आठ विकेट पर 202 रन ही बनाने दिये। जाम्पा के अलावा मार्कस स्टोयनिस ने भी 2 विकेट लिए। वहीं जेसन बेहरेनडॉर्फ, ग्लेन मैक्सवेल और सीन एबट को भी 1-1 सफलता मिली।

 

वेस्टइ्ंडीज की ओर से स्टार और आक्रमक ऑलराउंडर जेसन होल्ड अंत तक लड़ते रहे। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। होल्डर ने 226 के तूफानी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों पर 34 रन की विस्फोटक पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 3 चौके और 2 छक्के देखने को मिले।

ऑस्ट्रेलिया ने एक अनोखी जीत अपने नाम दर्ज करवाई जिसमे एडम जंपा की खतरनाक स्विंग ने वेस्टइंडीज को घुटना देखने पर मजबूर कर दी। अनोखी बात ये थे कि डेविड वॉर्नर का सवा T20 अंतरराष्ट्रीय मैच था और उसमें उन्होंने एक अच्छी पारी खेल कर यह साबित कर दिया कि उम्र से कुछ नहीं होता कला आपके पास है तो आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App