नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टी-20 मुकाबले में सूर्य कुमार यादव के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड को 65 रन से करारी शिकस्त दी। इस मैच में सबसे खास बात सूर्य कुमार यादव की बल्लेबाजी रही, जिसकी चारों ओर तारीफ हो रही है। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कीवी गेंदबाजों को पस्त कर दिया।

सूर्य कुमार यादव पहले से ही रैंकिग में पहले नंबर पर चल रहे हैं दूसरे उन्होंने एक अनोखा रिकॉर्ड और अपने नाम कर लिया है। सूर्य कुमार यादव ने टीम के बतौर कप्तान विराट कोहली का एक रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। वे एक साल में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच लेने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज बन गए। इससे पहले यह रिकॉर्ड कोहली के नाम था, जिन्होंने सूर्य की तारीख में खूब कसीदे पढ़े हैं।

सूर्य ने खूब बरसाए रन

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले भारत को बल्लेबाजी करने के लिए निमंत्रण दिया। भारत की ओर से ईशान किशन और ऋषभ पंत ने ओपनिंग की। ऋषभ पंत का बल्ला एक भार फिर शांत रहा, जबकि ईशान किशन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 36 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत 6 रन ही बना सके। इस मुकाबले में सूर्य कुमार यादव कीवियों पर काल बनकर टूटे, जिन्होंने 49 गेंदों में शतक जड़ दिया। पहली फिफ्टी के लिए 32 गेंद खूब, लेकिन दूसरा पचासा सिर्फ 17 गेंदों में पूरा कर दिया। अपनी पारी में सूर्य कुमार ने 7 छक्के और 11 चौके लगाए।

  • टी-20 में एक साल में सबसे ज्यादा बार मैन आफ द मैच

खिलाड़ी                        पारी          मैन आफ द मैच

सूर्यकुमार यादव               30               7 बार
विराट कोहली                  13                6 बार
सिकंदर रजा                   23                7 बार

  • यूं तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

सूर्य कुमार यादव को अब एक और मुकाबला खेलना बाकी है। टी20 मैच खेलना अभी बाकी है तो उम्मीद की जा सकती है कि सूर्या यह रिकॉर्ड भी ब्रेक कर देंगे। जहां तक भारतीय खिलाड़ियों की बात है तो भारतीय सुपर स्टार विराट कोहली 13 टी20 पारियों में 6 बार प्लेयर ऑफ द मैच रह चुके हैं। हालांकि सूर्यकुमार यादव अब किंग कोहली से भी आगे निकल गए हैं। अब उनके निशाने पर सिकंदर रजा का रिकॉर्ड होग, जिनसे वे आगे निकलने की कोशिश करेंगे।


Latest News