IPL 2024 से पहले जबरदस्त फॉर्म में आए श्रेयस अय्यर, बल्ले से कूट डाले इतने रन, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IPL 2024: आईपीएल से पहले रणजी ट्रॉफी की गूंज देशभर में सुनाई दे रही है, जहां भारतीय गेंदबाज और बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करते दिख रहे हैं। आईपीएल से पहले कई खिलाड़ी शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं जो अपनी टीमों के लिए वरदान साबित हो सकते हैं। इस बीच रणजी के फाइनल मुकाबले में मुंबई की ओर से खेलते हुए श्रेयस अय्यर ने कमाल की बल्लेबाजी कर सबका दिल जीत लिया।

श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 95 गेंदों का सामना कर 11 रन बनाए जो शतकीय पारी है। उन्होंने अपनी इस धाकड़ पारी में चौके और छक्कों की बरसात कर दी है, जो विपक्षी टीम के लिए मुश्किल हालात में फंसा चुकी है। श्रेयर अय्यर ने अपनी इस पारी में 3 छक्के और 10 चौके लगाकर जीत पर अपनी मजबूत पकड़ बनाई।

श्रेयस अय्यर फॉर्म में आने से कोलकाता को मिली राहत

तूफानी खिलाड़ी श्रेयस अय्यर के फॉर्म में आने से आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स को गुड न्यूज मिली है। अय्यर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हैं, जो काफी दिनों से खराब प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन अब अपने बल्ले से करारा जवाब दिया है। अब केकेआर के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है।

आईपीएल 2024 सीजन का आगाज 22 मार्च से हो है। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होगी। कोलकाता टीम ने अपने अभियान का आगाज 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करने जा रही है। इससे कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं।

जानिए श्रेयस अय्यर का आईपीएल करियर कैसा रहा

आईपीएल में कोलकाता की ओर से धमाल मचाने वाले श्रेयस अय्यर का करियर काफा अच्छा रहा है। करियर पर नजर डालें तो इस बल्लेबाज ने 101 मैचों में खेल चुका है। कोलकाता नाइट राइडर्स से पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल मैचों में श्रेयस अय्यर ने 125.38 की स्ट्राइक रेट और 31.55 की एवरेज से 2776 रन बनाने का काम किया है।

इसके साथ ही आईपीएल में श्रेयस अय्यर 19 बार पचास रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। टूर्नामेंट में बेस्ट स्कोर 96 रन है। इसके अलावा आईपीएल में श्रेयस अय्यर 237 चौके और 99 छक्के लगा चुके हैं। आईपीएल का यह 17वां सीजन है, जिसमें सभी टीमों का मकसद किसी तरह से लीग जीतना होगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App