Shikhar Dhawan ने रचा इतिहास, IPL में बनाया एक खास रिकॉर्ड, रोहित और धोनी काफी पिछे

By

Anil Kumar

Shikhar Dhawan: सोमवार केकेआर और पंजाब किंग्स के बीच हुए मुकाबले में शिखर धवन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह विराट कोहली और डेविड वॉर्नर के स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं।

Shikhar Dhawan IPL 2023: पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन इस आईपीएल सीजन अभी तक काफी अच्छे लय में दिख रहें हैं। धवन के बल्ले से एक और अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है। गब्बर ने आईपीएल 16वें सीजन के मैच नंबर 53 में केकेआर के खिलाफ 47 बॉल पर 57 रन की पारी खेली। धवन के इस पारी में 9 चौके और 1 छक्का भी शामिल है। इसी बीच धवन ने धमाल मचाते हुए एक बड़ा किर्तिमान स्थापित कर दिया। दरअसल, धवन के अपने आईपीएल करियर की 50वीं फिफ्टी लगाकर विराट और वॉर्नर के बेहद खास क्लब में अपना नाम दर्ज कर लिया है।

क्या है ये खास रिकॉर्ड

आपको बता दें कि धवन आईपीएल इतिहास में 50 अर्धशतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। आरसीबी के स्टार बल्लेबाज कोहली के नाम भी इस टूर्नामेंट में 50 फिफ्टी हैं। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान वॉर्नर के नाम 59 अर्धशशतक है। डेविड वॉर्नर ने अबतक 172 मुकाबले में सबसे ज्यादा 59 हॉफ सेंचुरी लगाई है। धवन ने कोहली के कंपैरिजन में ज्यादा तेजी से यह करनामा किया है। धवन ने यह करनामा करने के लिए 214 मुकाबले खेलें है वहीं कोहली ने 233 मुकाबलों में अपना 50 फिफ्टी कंप्लीट की है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक
Most half centuries in IPL

डेविड वॉर्नर – 59
शिखर धवन – 50
विराट कोहली – 50

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App