Homeखेलशमी ने धमकाया उमरान मलिक को, कहा टीम में रहना है तो...

शमी ने धमकाया उमरान मलिक को, कहा टीम में रहना है तो करना होगा ये काम, देखें वीडियो

IND vs NZ 2nd ODI: तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले में शनिवार को रायपुर के मैदान में भारतीय टीम ने 8 रनों से ये मैच जीत लिया है।

नई दिल्ली: तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले में शनिवार को रायपुर के मैदान में भारतीय टीम ने 8 रनों से ये मैच जीत लिया है। इस मैच के हीरो रहे मोहम्मद शमी ने 6 ओवरों में 18 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट निकाले। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया। मैच के खत्म होने के बाद भारतीय युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मोहम्मद शमी का इंटरव्यू लिया और उस दौरान अपने मनपसंद खिलाड़ी का जिक्र भी किया।

इस खिलाड़ी को उमरान ने बताया अपना पसंदीदा

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने काफी कम समय में तेज गेंदबाजी को लेकर दुनिया भर में अपना नाम बनाया है। उनके तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने को लेकर टीम इंडिया में उनको एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया जाता है। हालांकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में अब तक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया है लेकिन इसके बावजूद उनके तकनीक और कला को लेकर कोई सवालिया निशान नहीं है। ऐसे में सभी दर्शकों के मन में एक सवाल उठता है कि उमरान मलिक के फेवरेट खिलाड़ी आखिर है कौन? जिसका जवाब देते हुए उन्होंने इस इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह मोहम्मद शमी को अपना आइडियल मानते हैं।

उमरान को दिए टिप्स शमी ने

उमरान मलिक को इंटरव्यू देते हुए मोहम्मद शमी ने उन्हें कहा कि,‘हमें खुद पर प्रेशर नहीं आने देना चाहिए और हमेशा अपनी स्किल्स पर भरोसा करना चाहिए। हालांकि, परेशानी में आप भटक सकते हैं लेकिन फिर भी आप खुश रहें और स्किल्स पर भरोसा रखे। मुझे नहीं लगता आपके पास जितनी पेस है उसको खेलना आसान बात है। लेकिन बस आपको थोड़ा काम लाइन और लेंथ पर करने की जरूरत है। यदि हम यह कर लेंगे तो दुनिया पर राज करेंगे’।

मैच के बाद शमी ने बताया

वह इस मुकाबले को जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद शमी ने कहां, ‘मै मानता हूं कि जितना ज्यादा नंबर्स में आप रिपीट करेंगे…वो कहते हैं ना कि जिस चीज से आप जितना ज्यादा प्यार करो वो आपकी ही हो जाती है… तो मेरे हिसाब से मैंने कभी ऐसा कभी नहीं सोचा था कि इस पिच पर इतना सीम पोजिशन मिलेगा। यदि गेंद सीम पर न जाए तो मुझे परेशान करती है। मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि बॉल हमेशा सीम पर ही रहे, चाहे विकेट जैसा भी हो। मुझे जब हवा में सीम दिखता है तो मुझे ज्यादा मजा आता है।’

आपको बता दें कि सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर न्यूजीलैंड टीम को क्लीन स्वीप करना चाहेगी। वही मेहमान टीम अपने सम्मान को बचाने के लिए इस मैच में उतरेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular