Sachin-Amir: ‘असली हीरो, देश को प्रेरित करते रहें’, सचिन ने पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान आमिर को दिया खास तोहफा

Avatar photo

By

Amit Mishra

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपना वादा पूरा किया और जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान आमिर हुसैन लोन से अपनी हालिया कश्मीर यात्रा के दौरान मुलाकात की। क्रिकेट जेंटलमेंस गेम से कहीं अधिक है। यह सभी के लिए बराबर है। इसका सबसे शानदार उदाहरण तब देखने को मिला जब जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हुसैन लोन की मुलाकात अपने हीरो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से हुई।

सचिन इन दिनों कश्मीर की यात्रा पर हैं। प्रसिद्ध भारतीय बल्लेबाज ने आखिरकार आमिर लोन से मुलाकात की, जिन्होंने पहले कश्मीर में ट्रेनिंग के एक वीडियो के साथ तेंदुलकर का ध्यान आकर्षित किया था। दोनों ने क्रिकेट के बारे में बात की। कश्मीर का यह बल्लेबाज अपने रोल मॉडल से मिलने के लिए अपने उत्साह और खुशी को छिपा नहीं सका। तेंदुलकर ने आमिर की प्रशंसा करते हुए उन्हें इस पीढ़ी के बच्चों के लिए एक महान प्रेरणा कहा।

सचिन ने उनकी इच्छाशक्ति, दृढ़ संकल्प और खेल के लिए जुनून की सराहना की। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि आमिर जिस मुकाम तक पहुंचे हैं वह अपनी मेहनत से हैं। तेंदुलकर ने आमिर को बल्ला तोहफे में दिया जिस पर लिखा था- आमिर असली हीरो। ऐसे ही देश को प्रेरित करते रहें। आपसे मिलकर खुशी हुई।

34 वर्षीय आमिर जम्मू और कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। यह क्रिकेटर आठ साल की उम्र में एक दुर्घटना का शिकार हो गया था। उनके पास एक अनूठी खेल शैली है और वह सभी के लिए एक प्रेरणा हैं। आमिर 2013 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेल रहे हैं। एक शिक्षक ने उनकी क्रिकेट प्रतिभा की खोज की और उन्हें पैरा क्रिकेट से परिचित कराया। आमिर ने अपने पिता की मिल में एक दुर्घटना में अपने दोनों हाथ खो दिए जब वह आठ साल के थे।

पिछले महीने सचिन आमिर की बल्लेबाजी के वीडियो को देखने के बाद हैरान थे। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि वह भविष्य में हुसैन लोन से जरूर मिलेंगे और उन्हें लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिएनबधाई दी। उन्होंने कहा, ‘आमिर ने असंभव को संभव कर दिखाया।

मैं यह देखकर बहुत प्रभावित हूं! यह दिखाता है कि खेल के लिए उनके मन में कितना प्यार और समर्पण है। उम्मीद है कि एक दिन मैं उनसे मिलूंगा और उनके नाम वाली जर्सी लूंगा। आमिर ने उन लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए अच्छा किया जो खेल खेलने के प्रति जुनूनी हैं

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App