RR vs GT Highlights: हार्दिक को आया जम जमकर गुस्सा, राजस्थान को घर में घुसकर हराया

By

Anil Kumar

RR vs GT Highlights: IPL 2023 के 48वें मुकाबले में राजस्थान की टीम ने गुजरात के सामने घुटने टेक दिए। राजस्थान रॉयल्स ना तो बल्लेबाजी में कुछ कर पाई और ना ही गेंदबाजी में विकेट ले सकी। जानिए RR vs GT मैच का पूरा हाल,

हार्दिक की कप्तानी वाली Gujrat Titans ने आईपीएल 2023 के मैच नंबर 48 में संजू की Rajasthan Royals को बुरी तरह से हराया है। यह मुकाबला राजस्थान के होम ग्राउंड सवाई मानसिह स्टेडियम में खेला गया था। जिसमें गुजरात की टीम ने 9 विकटों से शानदार जीत दर्ज की। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरआर की टीम ने 17.5 ओवर्स में 118 रन ही बना सकी। वहीं, गुजरात ने मात्र 13.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर आसानी से टारगेट चेस कर लिया। जीटी ने इस मुकाबले को जीतकर इसी सीजन राजस्थान से मिली हार का बदला ले लिया है। दोनों टीमों के बीच पिछला मैच गुजरात के होम ग्राउंड पर 16 अप्रैल को खेला गया था, जिसमें आरआर को 3 विकेट से जीत हासिल थी। इस वक्त गुजरात अंक तालिका में सबसे टॉप पर है। इस मुकाबले में जीत के साथ गुजरात ने अब तक कुल सात मुकाबलों में जीत दर्ज की है और गुजरात ने 14 प्वाइंट्स के साथ प्लेऑफ में अपनी दावेदारी को सबसे मजबूत कर लिया है।

गुजरात का रन चेस

इतने छोटे टारगेट को चेस करने उतरी गुजरात ने काफी अच्छी शुरुआत की। ओपनर शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा ने पहले विकेट के लिए 71 रन की जोड़े। जिस अंदाज में ये दोनों बल्लेबाज खेल रहे थे, लग रहा था कि गुजरात को इस मुकाबले में 10 विकेट से जीत मिलेगी। लेकिन शुभमन गिल 10वें ओवर में युजवेंद्र चहल को अपना विकेट थमा बैठे। उन्होंने 35 बॉल में 6 चौकों की मदद से 36 रन की पारी खेली। गिल के पवेलियन लोटने के बाद कप्तान कप्तान हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी के लिए आते ही, ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और पिछले मुकाबले में दिल्ली से मिली हार का सारा गुस्सा राजस्थान के गेंदबाजों पर उतार दिया। उन्होंने मैच के 11 वें ओवर में एडम जम्पा के खिलाफ तीन शानदार छक्के और एक चौका लगाया। हार्दिक और साहा के बीच 48 रन की मैच विनिंग साझेदारी हुई। इस दौरान हार्दिक के बल्ले से मात्र 15 बॉल में 39 रन निकले। वहीं, दूसरी छोर पर साहा ने 34 बॉल में 5 चौकों की सहायता से 41 रन बनाए।

राजस्थान की बल्लेबाजी

इस मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान ने निराशाजनक शुरूआत की। इस पूरे टूर्नामेंट में अच्छे लय में बल्लेबाजी कर रहे जोस बटलर 8 और यशस्वी जायसवाल केवल 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे गए। कप्तान संजू ने 20 बॉल में 30 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से किसी भी खिलाड़ी का साथ नहीं मिला। राजस्थान की स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि उसके 8 बल्लेबाज 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही पवेलियन लौट गए। अंत में देवदत्त पडिक्कल ने 12 और ट्रेंट बोल्ट ने 15 रन बनाकर राजस्थान को 118 तक पहुंचाने में मदद किया। राजस्थान के 7 बल्लेबाजों का स्कोर 10 से ऊपर भी नहीं पहुंच सका।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App