Homeखेलरोहित शर्मा ने अपने इस खिलाड़ी को बताया जादूगर, दिल जीत लेगा...

रोहित शर्मा ने अपने इस खिलाड़ी को बताया जादूगर, दिल जीत लेगा ये बयान

India Vs Newzealand: भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है। कीवी टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप कर भारतीय टीम ने दुनिया को अपना लोहा मनवा दिया है। इस जीत के बाद भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है और पहले स्थान पर आने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा गदगद है। जीत के बाद रोहित शर्मा ने अपने गेंदबाजों को लेकर बहुत कुछ कहा और उनकी तारीफ की वहीं उन्होंने अपने एक खिलाड़ी को जादूगर बता दिया। जी हां जिस गेंदबाज को उन्होंने जादूगर नाम दिया है, उसका प्रदर्शन भी खास रहा। हम बात कर रहे हैं शार्दुल ठाकुर की, जिन्होंने अहम समय में विकेट निकलकर कीवी टीम की कमर ही तोड़ दी। आइए हम आपको बताते हैं रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा है।

90 रनों से शानदार जीत के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि, “मेरा मानना है कि पिछले 6 मैच जो हमने खेले हैं उनमें हमारा प्रदर्शन निश्चित तौर पर काफी शानदार और सही रहा है। हम एक सही रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं जो कि टीम के लिए फायदेमंद है। 50 ओवर के प्रारूप में यही सब होता है, हमने इस मुकाबले में शमी और सिराज को आराम देकर चहल और उमरान को मौका दिया क्योंकि हम उन्हें भी देखना चाहते थे कि वे इन स्थितियों में कैसा प्रदर्शन करते हैं। मैं इन खिलाड़ियों को दबाव में आंकना चाहता था। हमने बहुत बड़ा स्कोर लगाया पर मैं यह भी जानता था कि इस ग्राउंड में कोई भी स्कोर बड़ा नहीं कहलाता। इस ग्राउंड में बड़े-बड़े टारगेट चेज हुए हैं, ऐसे में हम लोगों ने निश्चित तौर पर बेहतरीन गेंदबाजी की है और इसे सीरीज से जीत से मैं काफी खुश हूं ।

भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड तीसरे वनडे मुकाबले में शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट झटके और सामने वाली टीम की कमर तोड़ दी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि, “शार्दुल ठाकुर पिछले कुछ समय से ऐसा ही काम कर रहा है। टीम में हम लोग उसे जादूगर कहते हैं, उसने जो विकेट निकाले उससे मैच हमारी तरफ आ चुका था। मैंने जिस समय कुलदीप यादव को गेंदबाजी दी तो उसने भी निराश नहीं किया और विकेट निकालकर हमको दिया। गिल शानदार खिलाड़ी है वह हर मैच को नई शुरुआत के साथ देखता है और किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए यह दृष्टिकोण बहुत ज्यादा तारीफ के लायक है, मैं गिल से काफी प्रभावित हुआ हूं।”

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बारे में भी बात की और बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो कितने तैयार है। रोहित शर्मा ने कहा कि, “आज मैं अपने शतक से काफी खुश हूं और मुझे लगता है कि टीम बेहतरीन कार्य कर रही है। रैंकिंग के बारे में हम ज्यादा नहीं सोचते क्योंकि हम प्रत्येक सीरीज को लेकर चलते हैं। जहां तक बात आस्ट्रेलिया की है तो वह एक मजबूत टीम है और यह सीरीज आसान नहीं रहने वाली पर हम इसके लिए पूरी तरह तैयार है।”

RELATED ARTICLES

Most Popular