Rohit Sharma ने 13 साल बाद दोहराया सचिन तेंदुलकर जैसा कारनामा, CSK के खिलाफ बना होश उड़ा देने वाला संयोग

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 में हाल ही में MI बनाम CSK मैच में, रोहित शर्मा का शतक शानदार रहा, जो 13 साल पहले के सचिन तेंदुलकर के आईपीएल उपलब्धि के साथ एक समानता को दर्शाता है।

CSK के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा की नाबाद 105 रनों की पारी ने उन्हें आईपीएल इतिहास में शतक बनाने वाले सचिन के बाद दूसरे सबसे उम्रदराज भारतीय के रूप में चिह्नित किया। सचिन ने 37 साल और 356 दिन की उम्र में यह मुकाम हासिल किया, जबकि रोहित ने 36 साल और 350 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की।

रोहित के शानदार प्रदर्शन के बावजूद, मुंबई इंडियंस की टीम CSK के 207 रनों के लक्ष्य से चूक गई और अपने 20 ओवरों में केवल 186 रन ही बना सकी। दिलचस्प बात यह है कि सचिन और रोहित दोनों ने अपने आईपीएल शतक मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए, वानखेड़े स्टेडियम में और उन मैचों में बनाए, जहां उनकी टीम हार गई थी।

रोहित के शतक ने कुछ अभूतपूर्व रिकॉर्ड भी बनाए। विशेष रूप से, वह असफल रन चेज़ में शतक बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए, और इस विशिष्ट समूह में यूसुफ पठान और संजू सैमसन के साथ शामिल हो गए। इसके अलावा, एक असफल लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित के नाबाद 105 रनों ने आईपीएल इतिहास में एक नया मानदंड स्थापित किया, जो ऐसे परिदृश्यों में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।

2008 में मुंबई के लिए सनथ जयसूर्या के शतक के बाद, इस शतक ने रोहित को मुंबई बनाम चेन्नई मैच में 100 रन का आंकड़ा पार करने वाला दूसरा खिलाड़ी बना दिया।

हार के बावजूद, रोहित के शतक ने उनके शानदार आईपीएल करियर में एक और अध्याय जोड़ा, जिससे टूर्नामेंट के इतिहास में प्रमुख बल्लेबाजों में से एक के रूप में उनकी क्षमता का प्रदर्शन हुआ।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App