Rohit Sharma ने बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, कोई भी बल्लेबाज नहीं करना चाहेगा ये काम

By

Anil Kumar

Rohit Sharma: IPL 2023 शनिवार 6 मई को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियन्स के कप्‍तान रोहित शर्मा ने अपने नाम बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। यह मुकाबला 4 बार की आईपीएल चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और 5 बार के चैम्पियन मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में चेन्नई की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

क्या है ये शर्मनाक रिकॉर्ड

इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने रोहित को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। रोहित शर्मा दीपक चाहर की गेंद पर लैप शॉट खेलने के चक्कर में रवींद्र जडेजा को एक आसान सा कैच थमा बैठे। शून्‍य के स्कोर पर आउट होते ही रोहित ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है। वह आईपीएल के इतिहास में 16वीं बार बिना खाता खोले अपना विकेट गवां बैठे हैं। हिट मैन रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 16 बार बिना एक भी रन बनाए पवेलियन लौटे हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

इस मुकाबले से पहले रोहित शर्मा आईपीएल में 15 बार बिना खाता खोले आउट होने के मामले में सुनील नरायण, मंदीप सिंह और दिनेश कार्तिक के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर थे। अंबाती रायुडू और ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में 14 बार शून्‍य पर आउट हो चुके हैं। इसके बाद 13 बार आईपीएल में बिना एक भी रन बनाए विकेट गवाने के मामले में पांच बल्‍लेबाज संयुक्‍त रूप से तीसरे नंबर पर हैं। पीयूष चावला, हरभजन सिंह, पार्थिव पटेल, अजिंक्‍य रहाणे और मनीष पांडे इस लिस्ट में शामिल हैं।

मैच का हाल

इस मुकाबले में सीएसके ने टॉस जीतकर को मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत काफी खराब रही थी। रोहित ने इस मुकाबले में अपने टीम के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हुए खुद को तीसरे नंबर पर भेजा। लेकिन रोहित की कोई रणनीति इस मुकाबले में काम नहीं आई और रोहित 0 पर आउट हो गए। एक समय मुम्बई का स्कोर 14-3 था। मुंबई की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में 10 मैचों में पांच जीत के साथ 10 पॉइंट्स लेकर छठे नंबर पर है जबकि चेन्नई 11 मैचों में 6 जीत और एक टाई के साथ 13 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। चेन्नई ने इस मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया। इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच रहे माथिसा पथिराना, जिन्होंने 4 ओवर्स में 15 रन देकर 3 विकेट झटके।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App