नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया में खेले गए वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा था। वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौर पर हैं, जहां टी-20 सीरीज तो 1-0 से अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम को अब तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसपर सभी खिलाड़ियों नी नजरें टिकी हुई है।

सबसे खास बात यह है कि इस वनडे सीरीज में भी बतौर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को बाहर रखा गया है। सीनियर्स खिलाड़ी बाहर टीम पर काफी मानसिक दबाव जरूरी होगा। इस सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तान चुना गया है, जबकि टी-20 की कमान हार्दिक पांड्या के पास थी।

दूसरी ओर वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी और कुछ फैसलों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। रोहित शर्मा को कप्तानी छोड़ने की सलाह भी दी जा रही। अब सबके मन में सवाल है कि रोहित शर्मा ने कप्तानी से त्याग पत्र दिया तो फिर आगे किसे कमान सौंपी जाएगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा टी-20 प्रारूप से कप्तानी छोड़ सकते हैं।

  • रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी को मिलेगी कमान

अगर रोहित शर्मा टी-20 प्रारूप की कप्तानी इस्तीफा देते हैं तो फिर अगला कप्तान कौन होगा यह सवाल आपको बार-बार परेशान कर रहा होगा। आपको बता दें कि अगर रोहित श्रमा कप्तानी छोड़ते हैं तो फिर मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या का यह जिम्मेदारी सौंप सकता है। हार्दिक पांड्या को टी-20 में कप्तानी करने का अच्छा अनुभव है, जिन्होंने आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटंस की कमान संभाली थी। इतना ही भारतीय टीम की भी कई बार वह जिम्मेदारी संभाल चुके है।

  • रोहित शर्मा ने किया निराश

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड में रोहित शर्मा ने कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी फैंस को निराश किया है। पूरी वर्ल्ड कप में वह कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके, जिसके बाद उनपर सवाल लगातार उठाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी रोहित शर्मा को काफी आलोचनाएं सुननी पड़ रही हैं। वैसे बीसीसीआई ने अभी आधिकारिक तौर पर कोई बड़ी बात नहीं कही है, लेकिन ऐसे मीडिया की रिपोर्ट्स में कयास लगाए जा रहे हैं।


Latest News