रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ छेड़छाड़ में रहे व्यस्त और कंगारू ले उड़े ट्रॉफी, पूर्व क्रिकेटर ने लगाए बड़े आरोप

Avatar photo

By

Vipin Kumar

ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार की चर्चा अभी भी चल रही है। बड़ी उम्मीदों के साथ मैदान पर उतरी रोहित एंड कंपनी को खिताबी जीत का मजबूत दावेदार माना जा रहा था, लेकिन कंगारू गेंदबाजी ऑर्डर के सामने कोई बल्लेबाज बड़ा करिश्मा नहीं कर पाया।

खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन का नतीजा रहा कि भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दो दशक में 2 बार वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले साल 2003 में भी भारतीय टीम को कंगारू टीम से खिताबी जंग गंवानी पड़ी थी। भारत की हार के कई महीने बाद टीम के पूर्व क्रिकेट मोहम्मद कैप कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पर पिच के साथ छेड़छाड़ करने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

मोहम्मद कैफ ने लगाए गंभीर आरोप

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज और बेहतरीन फील्डर रहे मोहम्मद कैफ ने कहा कि मैं वहां 3 दिन तक ठहरा। फाइनल से पहले राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा 3 दिन तक पिच का हालचाल लेने के लिए जाते थे। वे प्रतिदिन करीब 1 घंटे तक पिच को परखते और मैंने भी पिच को रंग बदलते देखा था।

पिच को कोई पानी नहीं दिया जा रहा था। ना ही उस पर कोई घास थी। उन्होंने कहा कि भारत, ऑस्ट्रेलिया को स्लो पिच देने की रणनीति बना रहा था। अगर लोग नहीं मानना चाहते तो मैं बता दूं कि यही सच्चाई है।

इतना ही नहीं मोहम्मद कैफ ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कमिंस ने भारत के खिलाफ चेन्नई में हुए मैच से सबक लिया और समझा कि एक स्लो पिच पर शुरुआत में बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल रहता है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में कोई पहले फील्डिंग ल्डिंग नहीं करता, लेकिन कमिंस ने ऐसा किया। वहीं, हम पिच के साथ छेड़छाड़ करने में व्यस्त रहे।

शर्मनाक तरह से मिली थी टीम इंडिया को हार

भारत की सरजमीं पर खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में रोहित एंड कंपनी को 6 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 240 रन का लक्ष्य दिया था। हालांकि, लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को भी मुश्किलें आईं, लेकिन ट्रेविस हेड की 137 और मार्नस लबुशेन की 58 रन की पारी ने पूरे मैच का रुख बदल दिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने दमदार तरीके से मैच जीत लिया।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App