IPL 2024: टी20 विश्व कप से पहले एक्शन में लौटेंगे ऋषभ पंत? 15 महीने बाद आईपीएल में खेलते आ सकते हैं नजर

Avatar photo

By

Amit Mishra

आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत खेलते नजर आएंगे। 15 महीने बाद वह एक्शन में लौटेंगे। 17वें सीजन में पंत सिर्फ बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं। विकेटकीपिंग का जिम्मा अन्य खिलाड़ी को सौंपा जा सकता है।

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आईपीएल 2024 में वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर सके हैं 17वें सीजन में वह लगभग 15 महीने बाद एक्शन में लौटेंगे। इस दौरान पंत सिर्फ बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं। विकेटकीपिंग का जिम्मा अन्य खिलाड़ी को सौंपा जा सकता है। हालांकि, अब तक टीम की तरफ से इसको लेकर कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं आया है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

चोट की वजह से टीम इंडिया से बाह चल रहे पंत को हाल ही में बेंगलुरु के पास अलूर में अभ्यास मैच में खेलते देखा गया था। ये उनका पहला वॉर्मअप मैच था। फिलहाल वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। आईपीएल में अगर वह वापसी करने में कामयाब होते हैं तो टी20 विश्व कप 2024 में भी वह खेलते नजर आ सकते हैं।

बता दें कि 30 दिसंबर, 2022 को कार दुर्घटना का शिकार होने के बाद पंत बुरी तरह घायल हो गए थे। उनकी गाड़ी में आग लग गई थी। पंत के दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया था और उनकी दाहिनी कलाई, टखने और पैर के अंगूठे के साथ-साथ उनकी पीठ पर भी चोटें आईं थी। अपने चेहरे की चोटों, घावों और खरोंचों को ठीक करने के लिए उन्होंने सर्जरी करवाई। हाल ही में वह इलाज के लिए लंदन भी गए थे। वह अक्सर सोशल मीडिया के जरिए फैंस को अपने स्वास्थ्य में सुधार की जानकारी देते रहते हैं।

आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होगी। आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने मंगलवार को न्यूज एजेंसी पीटीआई से इसकी पुष्टि की है। आम चुनाव के बावजूद पूरा टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा। चुनाव अप्रैल और मई में होने की उम्मीद है और यही मुख्य कारण है कि आईपीएल के 17वें संस्करण के शेड्यूल को अभी तक जारी नहीं किया गया है। धूमल ने कहा कि शुरुआत में सिर्फ पहले 15 दिनों का शेड्यूल जारी किया जाएगा। बाकी मैचों की सूची आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद तय की जाएगी।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App