नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है, जिसे लेकर सभी क्रिकेट प्रशंसक और खिलाड़ियों में खुशी दिखाई दे रही है। हर कोई अपने पसंदीदा खिलाड़ी को पिच पर खेलते देखना चाहता है। दूसरी ओर वर्ल्ड कप का समय नजदीक है तो पुराने खिलाड़ियों के रिकॉर्ड भी लोगों को याद आ रहे हैं। वैसे तो क्रिकेट विषम परिस्थितियों का खेल माना जाता है, जिसमें कुछ भी कब हो जाए यह पता नहीं होता।

इस बीच हम आपको कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बार में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने खेल से क्रिकेट प्रशंसकों का ना सिर्फ दिल जीता बल्कि कुछ मिसाल भी बनाई हैं। इनमें एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसने पूरे टेस्ट करियर में गेंदबाजी करते हुए एक छक्का भी नहीं लगवाया। आपको यह जानकर अचंभा लग रहा होगा, लेकिन यह 100 फीसदी सच है। इसलिए आपको यह पूरी खबर पढ़नी जरूरी है।

रोहित की सेना पाकिस्तानी टीम की बनेगी मुसीबत! पूर्व कोच ने बाबर आजम के खिलाड़ियों की बढ़ा दी टेंशन, जानिए क्या कहा

  • इमरान खान ने नहीं फेंकी एक भी नोबॉल

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और देश की राजनीति में सक्रिय इमरान खान का जलवा किसी छिपा नहीं है। इमरान खान के विकेट पर आते ही दुनिया भर के खिलाड़ी टेंशन मे पड़ जाते थे। इमरान ने ना सिर्फ गेंदबाजी में बल्कि बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया है। इसलिए दुनियाभर में उनके खेल की खूब प्रशंसा होती है।

उन्होंने अपने करियर में 88 टेस्ट और 175 वनडे मुकाबले खेले। 7 हज़ार से अधिक रन और 500 से अधिक विकेट करियर में लिए हैं। सबसे खास बात यह है कि इमरान खान ने अपने जीवन में एक भी नोबॉल नहीं फेंकी है।

  • कर्टली एम्ब्रोस ने नहीं खाया कोई छक्का

वेस्टइंडीज के बेहतरीन खिलाड़ियों में गिने जाने वाले कर्टली एम्ब्रोस को क्रिकेट में सर के नाम से जाना जाता है। वे जब तक खेले तब तक बल्लेबाजों के लिए टेंशन बने रहे। उनकी गेंदबाजी के सामने अच्छे-अच्छे बड़े बल्लेबाज पीछा छुड़ाते नजर आते थे। उन्होंने 98 टेस्ट मैच में 20.99 की औसत 409 विकेट भी चटकाए। इसमें सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि 98 टेस्ट मैच खेलने के बाद भी उनकी गेंद पर कोई छक्का नहीं लगा सका।

  • जहीर खान ने बल्लेबाजी कर लगाए थे लगातार 4 छक्के

टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में गिने जाने वाले जहीर खान का कभी रुतबा होता था। उन्होंने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी कई बार नैया पार लगाई है। जहीर खान ने वनडे में भारत की तरफ से खेलते हुए 4 छ्क्के लगातार लगाए थे, जिससे हर कोई दंग रह गया था। ऐसा करने वाले जहीर खान भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं।


Latest News