PBKS vs RR Head to Head: धवन या संजू किसकी होगी जीत, जानें पंजाब और राजस्थान के हेड टू हेड आंकड़े

By

Anil Kumar

PBKS vs RR: आईपीएल 2023 के 66वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स आमने सामने होंगी। यह मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा। यहां जानिए दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े।

PBKS vs RR Head To Head Record In IPL: आईपीएल 2023 के मैच नंबर 66 में शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स आमने सामने होंगी। यह मुकाबला हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा। आईपीएल 2023 में अब तक दोनों ही टीमें अपने 13-13 मुकाबले खेल चुकी हैं, जिसमें दोनों ही टीमों ने 6-6 जीत दर्ज की है। आज के इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी वह प्लेऑफ की रेस में बने रहेगी। वहीं दूसरी टीम का सफर खत्म हो जाएगा। आइये जानते हैं कि किस टीम का पलड़ा ज्यादा भारी रहा है।

PBKS vs RR हेड टू हेड आंकड़े

आईपीएल इतिहास में अब तक दोनों टीमें 25 बार आमने सामने आई हैं, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने 14 बार तो वहीं पंजाब किंग्स ने 11 बार जीत दर्ज की है। इस आईपीएल सीजन ये दोनों टीमें दूसरी बार आमने सामने आ रही हैं। पिछले मुकाबले में पंजाब ने 5 रनों से जीत दर्ज की थी।

आज का यह मैच धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। राजस्थान रॉयल्स पहली बार इस मैदान पर उतरेगी। वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स इस मैदान पर 10 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें इसको 5 में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा है।

PBKS vs RR ( इस मुकाबले से पहले दोनों का हाल)

इस वक्त दोनों ही टीमों के पास 12-12 अंक हैं, लेकिन अच्छे नेट रन रेट के कारण आरआर 6 तो वहीं पंजाब 8वें नंबर पर है। इस मैच में अगर राजस्थान रॉयल्स को जीत मिलती है तो वह अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रख पायेगी। लेकिन तब भी उसे दूसरे टीमों पर निर्भर रहना होगा।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App