PAK vs NZ: 10 रन और होते तो… पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद बाबर आजम ने बोली बचकानी बात

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप 2024 के लिए पाकिस्तान की तैयारियों के बीच, उन्हें मौजूदा टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की बी टीम के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। हार के महत्वपूर्ण अंतर के बावजूद, पाकिस्तान के कप्तान, बाबर आज़म ने एक बयान दिया, जो की एक बहुत ही बचकानी बात थी, उन्होंने मैच के बाद यह सफाई दी की वे केवल 10 रन से कम रह गए।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज की शुरुआत निराशाजनक रही क्योंकि पहले मैच में बारिश के कारण बाधा उत्पन्न हुई और केवल दो गेंदें ही फेंकी जा सकीं। जहां दूसरे मैच में पाकिस्तान ने जीत हासिल की, वहीं तीसरे में वे लड़खड़ा गए और 7 विकेट से हार गए। बाबर आजम ने हार के लिए कम स्कोरिंग को जिम्मेदार ठहराया और जोर देकर कहा कि वे दस रन से पीछे रह गए। हालाँकि, स्कोरकार्ड पर एक नज़र डालने से पता चलता है कि उन अतिरिक्त रनों के साथ भी, परिणाम नहीं बदला जा सकता था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रनों का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन न्यूजीलैंड ने सात विकेट शेष रहते और 10 गेंदें शेष रहते इसे आसानी से हासिल कर लिया।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की ए-टीम के खिलाड़ी इस दौरे से नदारद हैं, क्योंकि वे भारत में आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं। नतीजतन, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान सीरीज के लिए एक बी-टीम इकट्ठी की, जिसका नेतृत्व माइकल ब्रेसवेल ने किया, जो पहली बार कप्तानी कर रहे हैं। केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और ट्रेंट बाउल्ट जैसे शानदार खिलाड़ी न्यूजीलैंड टीम से अनुपस्थित हैं। इसके बावजूद, बी-टीम कुछ मैचों में पाकिस्तान पर भारी पड़ने में कामयाब रही है।

तीन मैच पहले ही खेले जा चुके हैं और दो शेष हैं, इसलिए सीरीज का परिणाम अधर में लटका हुआ है। कमजोर न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार टी20 विश्व कप के लिए उनकी तैयारियों पर सवाल उठाती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App