MI vs RCB Highlights: मुंबई ने किया अपना हिसाब बराबर, बैंगलोर को एक तरफा मुकाबले में हराया

By

Anil Kumar

MI vs RCB Highlights: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मुकाबले में मुंबई की टीम को एक तरफा जीत हासिल हुई। एमआई पलटन ने 200 का टारगेट बड़े ही आसानी से चेस कर लिया।

MI vs RCB Highlights: IPL 2023 के मैच नंबर 54 में रोहित की मुंबई इंडियंस और डुप्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने सामने थीं। यह मुकाबला मुंबई के होम ग्रांउड वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच को मुंबई ने बड़े ही आसानी से अपने नाम कर लिया। मुंबई ने 200 रन का विशाल स्कोर महज 16.3 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

मुंबई का रन चेस

टारगेट चेस करने उतरी मुंबई ने काफी अच्छी शुरुआत की थी। मुंबई इंडियंस के ओपनर ईशान किशन ने 21 बॉल में 42 की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल थे। वहीं कप्तान रोहित एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। उनके बल्ले से 8 बॉल पर मात्र 7 रन निकले। इस दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। 5वें ओवर में हसरंगा ने ईशान और रोहित दोनों को पवेलियन चलता कर दिया। जिसके बाद, सूर्या और नेहल ने पारी को संभाला और आरसीबी के गेंदबाजों के लिए एक बुरा सपना बनकर आए। सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में मात्र 35 बॉल्स में 7चौके और 6 छक्को की मदद से 83 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, नेहल वढेरा भी नाबाद 34 बॉल में 52 रन की पारी खेली। इस पारी में उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के निकले। सूर्या और नेहल के बीच तीसरे विकेट के लिए 140 रन बेहतरीन साझेदारी हुई। विजयकुमार वैशाख ने इस मैच के 16वें ओवर में सूर्यकुमार यादव और टिम डेविड (0 रन) को शिकार बनाया। नेहल ने हर्षल पटेल के खिलाफ छक्का जड़कर मुंबई को जीत दिलाई। मुंबई ने इस मुकाबले को जीतकर आरसीबी से इसी सीजन मिली हार का बदला ले लिया है। एमआई और आरसीबी की टीमें जब 2 अप्रैल को आमने सामने आई थीं। तब उस मुकाबले को बैंगलोर ने 8 विकेट से जीता था।

आरसीबी की बल्लेबाजी

मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए। आरसीबी की इस मुकाबले में काफी खराब शुरुआत हुई थी। ओपनर विराट कोहली पहले ही ओवर में 1 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। वहीं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए अनुज रावत भी मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी को संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की। मैकसवेल ने 33 बॉल में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 68 रन की पारी खेलकर, 13वें ओवर में पवेलियन लौट गए। वहीं डुप्लेसी भी 15वें ओवर 65 के निजी स्कोर पर अपना विकेट खो बैठे। इस पारी में उन्होंने 41 बॉल खेली, जिसमें उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के देखने को मिले। पिछले मुकाबले में कमाल करने वाले महिपाल लोमरोर भी मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए।दिनेश कार्तिक ने 18 बॉल पर 30 रन का बनाए, वहीं केदार जाधव और हसरंगा 12-12 रन बनाकर नॉट आउट लोटे। मुंबई की ओर से बेहरनडॉप को सबसे ज्यादा तीन सफलताएं मिली।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App