MI VS RCB: मुंबई की जीत से गदद हुए हार्दिक पांड्या ने कही ऐसी बात कि जीत लिया सबका दिल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

MI VS RCB: इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 17वें सीजन में अब धीरे-धीरे मुंबई इंडियंस अपनी लय में लौटने लगी है। अपने 5वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) को शानदार 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। एमआई ने इस टूर्नामेंट का अपना दूसरा मुकाबला जीता, जो 4 अंकों के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गई है।

उधर, आरसीबी का प्रदर्शन काफी निराशा जनक रहा, जिसने 6 मैचों में 5 हार का सामना करना पड़ा है। मैच में शुरू से ही एमआई की पकड़ मजबूत लग रही थी, क्योंकि बल्लेबाज काफी लय में थे। अपनी दूसरी जीत के बाद अब टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को भी राहत की सांस मिली, जिन्हें फैंस लगातार ट्रोल कर रहे थे।

इस बीच जीत के गदद हुए हार्दिक पांड्या ने बड़ी बात कही है। उन्होंने क्या कुछ कहा यह नीचे जान सकते हैं।

हार्दिक पांड्या ने कही बड़ी बात

मुंबई इंडियंस की जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या काफी खुश नजर आए और तूफानी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ में खूब कसीदे पढ़े। जसप्रीत बुमराह का जीत में अहम किरदार रहा, जिन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट लिए। इस बीच कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि मैं बहुत ही नसीबवाला हूं जो बुमराह मेरी टीम में हैं।

वह बार-बार ऐसा करते हैं। वह इसका खूब अभ्यास करते नजर आते हैं। पांड्या ने कहा, ‘हमेशा जीतना अच्छा लगता है, जिस ढंग से हम जीते हैं। वह बहुत ही प्रभावशाली है। इम्पैक्ट प्लेयर ने हमें यह मौका दिया है कि अगर हमें जरूरत है तो हम एक अतिरिक्त गेंदबाज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आगे उन्होंने कहा कि इससे मुझे भी काफी आराम भी मिलता है। तेजी से रन बनाने के सवाल पर पांड्या ने कहा कि जिस ढंग से रोहित और ईशान किशन ने बल्लेबाजी की तो उन्होंने हमें प्लेटफॉर्म दे दिया। हमारे लिए यह जरूरी था कि हम इसे जल्दी खत्म करें। इस दौरान उन्होंने सूर्य कुमार यादव की जमकर तारीफ की।

मुंबई के बल्लेबाजों ने जमकर कूटे रन

आरसीबी द्वारा बनाए गए 196 रन का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने साढ़े चार ओवर रहते जीत दर्ज कर ली। मंबई के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों पर 69 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 5 छक्के और 7 चौके लगाए।

पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने 24 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली। सूर्य कुमार यादव ने तो कमाल की कर दिया, जिन्होंने 19 गेंदों पर अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 52 रन बनाए। हार्दिक पांड्या 21 रन और तिलक वर्मा ने 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App