KKR vs RR Pitch Report: ईडन गार्डन में आज किसका बजेगा डंका? गेंदबाज मारेंगे बाजी या बरसेंगे रन, जानिए पिच का मिजाज

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

KKR VS RR पिच रिपोर्ट: कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज का आईपीएल मैच रोमांचक होने वाला करता है। अपने हाई स्कोरिंग खेलों के लिए जाना जाने वाला यह ग्राउंड बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अनुकूल है।

KKR बनाम RR पिच रिपोर्ट में, ईडन गार्डन्स में दो आईपीएल 2024 मैच देखे गए हैं, जिनमें से एक में स्कोर 200 से अधिक देखा गया, जबकि दूसरे में 160 से अधिक का स्कोर देखा गया। इस सीज़न में, मेजबान टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दोनों मैच जीते हैं, जो रन के लिए मैदान की अनुकूलता को दर्शाता है-

ईडन गार्डन्स की पिच तेज और स्पिन दोनों गेंदबाजों को सहायता प्रदान करती है, जिससे यह बल्ले और गेंद के बीच एक संतुलित मुकाबला बन सकता है। ऐतिहासिक रूप से, 57% विकेट तेज गेंदबाजों के कारण गिरे हैं, जबकि स्पिनरों ने 43% विकेट लिए हैं। यह विविधता सुनिश्चित करती है कि प्रत्येक खिलाड़ी अपनी टीम के प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण बना रहे।

मैच के नतीजों को देखें तो, दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों को थोड़ा फायदा हुआ, उन्होंने 88 में से 52 मैच जीते है। इसके बावजूद, पहले और दूसरे बल्लेबाजी करने वाले दोनों ने मैदान की प्रतिस्पर्धात्मकता को उजागर करते हुए जीत हासिल की है।

आमने-सामने, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने जमकर प्रतिस्पर्धा की है, जिसमें केकेआर ने 14 मैच जीते हैं और RR ने 28 मुकाबलों में से 13 जीते हैं। ये प्रतिद्वंद्विता उनके मैचों में उत्साह की एक अतिरिक्त परत जोड़ती है, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने पिछले पांच मैचो में से तीन में जीत हासिल की है।

ईडन गार्डन के इतिहास और टीमों की मजबूती को ध्यान में रखते हुए, कोलकाता बनाम राजस्थान मैच एक रोमांचक मुकाबले का वादा करता है, जिसमें हाई स्कोरिंग मुकाबलों और करीबी मैच फिनिशिंग की संभावना है। फैंस बल्ले और गेंद के बीच एक रोमांचक लड़ाई की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि दोनों टीमें जीत के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App