IPL 2024: युजवेंद्र चहल IPL में इतिहास रचने के करीब, ऐसा करिश्मा करने वाले बनेंगे पहले गेंदबाज

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली : आईपीएल के 17वें सीजन के आगामी 27वें मैच में पंजाब किंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा, जिसमें सभी की निगाहें राजस्थान के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर होंगी। राजस्थान रॉयल्स के लिए यह सीजन काफी अच्छा रहा है और उसने 5 में से 4 मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने का लक्ष्य रखा है। इस सीजन में चहल की गेंदबाजी शानदार रही है, जिससे टीम को सफलता मिली है।

चहल का लक्ष्य आईपीएल इतिहास में 200 विकेट तक पहुंचने वाले पहले गेंदबाज बनकर एक बड़ा माइलस्टोन स्थापित करना है। वर्तमान में 150 मैचों में उनके नाम 197 विकेट हैं, इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए उन्हें सिर्फ 3 और विकेट की जरूरत है। अपने 295 मैचों के टी20 करियर में, चहल ने 346 विकेट लिए हैं, उन्हें 350 विकेट तक पहुंचने के लिए 4 और विकेट की जरूरत है। शानदार रूप से, उनके नाम इस फॉर्मेट में किसी भारतीय द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है।

इस बीच, राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में अपना 50वां आईपीएल छक्का लगाने की कोशिश में हैं। हालाँकि इस सीज़न में उनकी कोई महत्वपूर्ण पारी नहीं रही है, लेकिन इस मुकाम तक पहुँचना उनके आईपीएल करियर में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी। दूसरी ओर, कप्तान संजू सैमसन शानदार फॉर्म में हैं, अगर वह इस मैच में 43 रन बनाते हैं तो उनके पास अपने आईपीएल करियर में 3500 रन को पार करने का मौका है।

जैसे-जैसे आईपीएल सीज़न आगे बढ़ता है, फैंस उत्सुकता से इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे हैं, खासकर चहल के 200 विकेट के संभावित माइलस्टोन और जयसवाल की अपने 50वें छक्के पर सबकी निगाहें रहने वाली है। सैमसन के आगे बढ़कर अपनी टीम का नेतृत्व करने के साथ, राजस्थान रॉयल्स का लक्ष्य अपनी जीत की लय जारी रखना और प्लेऑफ़ में अपनी जगह सुरक्षित करना है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App