IPL 2024 Update: IPL 2024 में ये खिलाड़ी मचाएंगे कोहराम, देखने आएंगे करोड़ों लोग

Avatar photo

By

Sanjay

IPL 2024 Update: आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी अपना प्रदर्शन दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन पर आईपीएल 2024 में सबकी नजरें टिकी रहेंगी.आईपीएल 2024: आईपीएल सीजन 17 की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है और यह टूर्नामेंट 26 मई तक चलेगा. कुछ महीने पहले हुई नीलामी में कई टीमों ने कई बड़े खिलाड़ियों को ट्रेड किया है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

किसी टीम को नया कप्तान मिलता है तो वही युवा खिलाड़ी काफी ऊंचे दामों पर बिकने को लेकर चर्चा में रहते हैं, तो आइए जानते हैं उन 10 खिलाड़ियों के बारे में जिन पर भारी रकम चुकाई गई और जो सबसे महंगे साबित हुए हैं. आईपीएल 2024.

मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के बेहद खतरनाक ऑलराउंडर हैं. 2015 के बाद उन्हें इस आईपीएल लीग में खेलते हुए नहीं देखा गया है, इस सीजन 17 में उनमें बहुत कुछ देखने को मिल सकता है। इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा, जिससे वह आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। मौसम। वह 8 साल बाद सीजन 17 में वापसी कर रहे हैं, इसलिए सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मिचेल स्टार्क कैसा प्रदर्शन कर सकते हैं?

पैट कमिंस

इसे आईपीएल 2024 की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। 2016 की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने आगामी आईपीएल सीजन 17 के लिए कमिंग्स को कप्तान घोषित कर दिया है। क्योंकि पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 का खिताब जीता था, इसलिए सभी की नजरें कमिंस पर होंगी कि वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए क्या कर सकते हैं।

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल आईपीएल 2024 की नीलामी में काफी चर्चा में रहे हैं क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब ने उन पर 11.75 करोड़ रुपये की भारी रकम लगाई है। हर्षल पटेल 2021 सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं. वहीं सीजन 16 में वह आरसीबी के लिए खेले थे और सिर्फ 14 विकेट ही ले पाए थे, लेकिन इस बार पंजाब किंग्स को उनसे काफी उम्मीदें होंगी.

समीर रिज़वी

समीर रिज़वी, जिनके लिए आईपीएल 2024 विकल्प में चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.40 करोड़ रुपये की बोली लगाई है। समीर रिज़वी अपने लगातार स्कोरिंग रेट के कारण घरेलू क्रिकेट में एक प्रसिद्ध खिलाड़ी बन गए हैं और उन्होंने अंडर-19 स्तर पर भी काफी सुर्खियां बटोरी हैं।

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत, जो कि भारत के विकेटकीपर हैं, दिसंबर 2022 में एक कर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके कारण वह आईपीएल सीजन 16 में भाग नहीं ले सके। कुछ दिनों पहले खबर सामने आई थी कि ऋषभ पंत दिल्ली के कप्तान होंगे कैपिटल्स टीम. मैं फिर से वापसी करने जा रहा हूं.’

हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या सीजन 16 में गुजरात टाइटंस के कप्तान थे. 2024 के सीजन 17 में उनकी मुंबई इंडियंस में वापसी हो गई है. यह भी चौंकाने वाली बात है कि हार्दिक पंड्या इस बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने जा रहे हैं. वहीं 5 ट्रॉफी जीत चुके रोहित शर्मा इसमें खेलेंगे. यह देखने लायक है कि हार्दिक पंड्या इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं।

रचिन रवीन्द्र

विश्व कप 2023 में अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण रचिन रवींद्र चर्चा का विषय बन गए हैं। इस नीलामी में सीएसके ने उन्हें 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा है।

यशस्वी जयसवाल

सब जयसवाल ने आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए 14 मैच खेलते हुए 625 रन बनाए. जिम में एक शतक भी शामिल है. इस बार वह अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं. वह इस सीजन में कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं और अपने बल्ले से खूब रन बना सकते हैं.

रिंकू सिंह

आईपीएल 2023 के हीरो रिंकू सिंह रहे, जिन्होंने यश दयाल के ओवर में पांच छक्के लगाकर सभी का दिल जीत लिया। इसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और वहां भी खूब रन बनाए. रिंकू इस सीजन में भी कार के लिए खेलते नजर आएंगे और दर्शक एक बार फिर उनके मैच फिनिशिंग कारनामे को देखने के लिए उत्साह से भर जाएंगे।

अर्शिन कुलकर्णी

अर्शिन ने कुछ महीने पहले हुए अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. वह एक ऑलराउंडर हैं और विश्व कप में बल्लेबाजी करते हुए 189 रन बनाने के साथ-साथ उन्होंने विकेट भी लिए थे और 2024 आईपीएल सीज़न के लिए लखनऊ सुपरजायंट्स ने उन्हें अनुबंधित किया है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App