IPL 2024: आईपीएल में RCB करेगी तगड़ा धमाका, प्लेइंग इलेवन का हो गया ऐलान, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज होने जा रहा है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। आईपीएल की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है, जिसके पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम खेलने उतरेगी।

अब सभी की नजरें इस बात पर कि दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या रहेगी, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। चोपड़ा ने आरसीबी की इस प्लेइंग इलेवन से कई सारे दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और लोकी फर्ग्युसन जैसे खिलाड़ियोंको टीम में शामिल किया गया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने प्रदर्शन से काफी मजबूत रही है। उनके पास कई सारे महान बल्लेबाज हुए हैं। इस सीजन भी आरसीबी के पास कई जबरदस्त बैटर शामिल हैं।

आकाश चोपड़ा ओपनिंग के लिए चुने यह खिलाड़ी

भारत के पूर्व क्रिकेट आकाश चोपड़ा ने ओपनर के तौर पर कप्तान फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली का चयन किया है। दोनों की जोड़ी ओपनर के तौर पर काफी रही है। तीसरे नंबर पर उन्होंने कैमरन ग्रीन को चुना है। आरसीबी ने ट्रेड के माध्यम मुंबई इंडियंस से हासिल किया था।

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने चौथे नंबर बल्लेबाजी के लिए रजत पाटीदार और बाद में ग्लेन मैक्सवेल को चयनित किया गया है। इसके अलावा विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक और अनुज रावत में से किसी एक के चयन की बात कही है। गेंदबाजी में आकाश चोपड़ा ने स्पिनर के रूप पर सिर्फ कर्ण शर्मा का चयन किया गया है।

तेज गेंदबाज के रूप पर मोहम्मद सिराज लोकी फर्ग्युसन और आकाश दीप का चयन किया गया है। वहीं उन्होंने एक और ऑलराउंडर खिलाड़ी मनोज भांडगे को भी ग्यारह खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है। इस बीच आकाश चोपड़ा ने ये भी कहा कि टीम को बल्लेबाजी में इम्पैक्ट खिलाड़ी चाहिए तो फिर वो अनुज रावत का प्रयोग कर सकते हैं।

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन

फाफ डू प्लेसी, विराट कोहली, कैमरन ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लैन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), मनोज भांडगे, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लोकी फर्ग्युसन और आकाश दीप का नाम शामिल है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App