IPL 2024: पांड्या छोड़ेंगे मुंबई इंडियंस की कप्तानी! हार के बाद हार्दिक ने लिया यह बड़ा संकल्प

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IPL 2024 SRH vs MI: आईपीएल 17वें सीजन के दोनों ही मुकाबले मुंबई इंडियंस के लिए नासूर बने, जिनमें हार का सामना करना पड़ा। बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने इतना बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया कि उसकी कल्पना भी कोई नहीं कर सकता था। हालांकि, मुंबई इंडियंस ने रनों का पीछा करने की कोशिश जरूरी की, लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल इतिहास का सबसे ऊंचा स्कोर 277 रन बनाए।

इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने धमाकेदार बल्लेबाजी जरूरी की, लेकिन टीम 246 रन ही बना सकी। इससे अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे। पांड्या को मुंबई ने इस सीजन में ही कप्तान बनाया है, जिनके फैसले परेशान करते दिख रहे हैं। टीम की हार से टूटे हार्दिक पांड्या ने इस बीच बड़ा बयान दिया है।

हार के बाद हार्दिक पांड्या ने कही बड़ी बात

हैदराबाद के हाथों मुंबई को मिली कड़ी शिकस्त के बाद हार्दिक पांड्या ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा, विकेट काफी अच्छा था। हमने ये नहीं सोचा था कि इतना बड़ा स्कोर बन जाएगा। हालांकि हैदराबाद की बल्लेबाजी भी काफी अच्छी रही। उन्होंने कहा कि हमने बॉलिंग के दौरान कुछ नए प्रयोग किए।

हमारा बॉलिंग आक्रमण काफी युवा है। मफाका काफी अच्छे गेंदबाज हैं। हम गलतियों से सीखते हैं। अब हमें बस थोड़ा बदलाव की जरूरत होगी। यहां 500 से ज्यादा रन बने हैं। इसका मतलब है कि पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। इससे लगता है कि हार्दिक पांड्या ने अभी हिम्मत नहीं हारी है, जो अपने खिलाड़ियों और फैं का हौसला बढ़ाते दिखे।

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 277 रन

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले हैदराबाद को बल्लेबाजी करने का मौका दिया। हार्दिक पांड्या का यह निर्णय टीम के लिए गले की फांस बन गया। हैदराबाद ने 20 ओवर और 3 विकेट के नुकसान पर 277 रन बना डाले।

हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंदों में नाबाद 80 रन की पारी खेलकर तूफानी मचा दिया। उन्होंने 7 छक्के और 4 चौके लगाने का काम किया। अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों में 63 रन बनाए। इसके साथ ही ट्रेविस हेड ने 24 गेंदों में 62 रन बनाने का काम किया है।

उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए। जवाब में मुंबई की टीम 246 रन ही बना सकी। तिलक वर्मा ने 64 रन बाए। इसमें उनके बल्ले से 6 छक्के और 2 चौके निले। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले मुबंई इंडियं को गुजरात टाइटंस ने हराया था। वहीं, हैदराबाद ने अभी तक 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें एक में हार और एक जीत मिली।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App