IPL 2024: ऑरेंज कैप की दौड़ ट्रेविस हेड पड़े विराट कोहली के पीछे, पर्पल कैप में टॉप-5 में शामिल हुए कुलदीप यादव

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 में 35 मैचों के बाद, विराट कोहली 361 रनों के साथ ऑरेंज कैप लिस्ट में अभी भी टॉप पर हैं। हालांकि, ट्रैविस हेड की विस्फोटक बल्लेबाजी इस अंतर को कम कर रही है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 32 गेंदों पर 89 रनों की तूफानी पारी ने उन्हें इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया।

ट्रैविस हेड के 6 मैचों में 324 रन हैं, जिसमें 54 का जबरदस्त औसत और 216 का स्ट्राइक रेट है। दो अर्द्धशतक और एक शतक के साथ, वह एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। विराट कोहली के बाद रियान पराग 318 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं, उनके बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा ने भी 7 पारियों में 36.71 की औसत से 257 रन बनाकर 10वां स्थान हासिल करते हुए अपनी छाप छोड़ी है।

इस बीच, पर्पल कैप की दौड़ में, जसप्रित बुमराह 13 विकेट के साथ सबसे आगे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 विकेट सहित कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें 10 विकेट के साथ पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया है।

युजवेंद्र चहल और गेराल्ड कोएत्ज़ी 12-12 विकेट के साथ बुमराह से काफी पीछे हैं, जबकि मुस्तफिजुर रहमान 11 विकेट के साथ चौथे स्थान पर हैं।

जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता है, ऑरेंज और पर्पल कैप दोनों के लिए प्रतिस्पर्धा तेज होती जा रही है, जिससे आगे रोमांचक मुकाबलों का वादा किया जाता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App