IPL 2024: सीएसके के खिलाफ 1 रन बनाते ही अनोखी उपलब्धि हासिल कर लेंगे कोहली, अभी शिखर धवन सबसे आगे

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IPL 2024 Virat Kohli CSK vs RCB: आईपीएल के 17वें सेशन का आगाज बड़ी ही धूमधाम के साथ होने जा रहा है, जिसका पहला मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाना है। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आमने-सामने होंगे।

दोनों टीम के बीच यह मुकाबला काफी निर्णायक होने की उम्मीद हैं, क्योंकि सीएसके और आरसीबी हर हाल में सेशन का आगाज जीत के साथ करना चाहेंगे। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ विराट कोहली पर सबसे ज्यादा नजरें होंगी। विराट कोहली काफी दिनों बाद टी-20 मैच खेलते नजर आएंगे।

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी अपना नाम वापस ले लिया था। आईपीएल में विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन कर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी बुनियाद तैयार करेंगे। क्या आपको पता है कि विराट कोहली एक रन बनाते ही आज एक ऐसा मुकाम हासिल कर लेंगे, जो सबसे अनोखा होगा। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन सा मुकाम है जो सबसे अलग होगा।

विराट कोहली बना लेंगे खास रिकॉर्ड

आरसीबी के महान बल्लेबाज विराट कोहली आज एक रन बनाते ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक अनोका रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। 1 रन बनाते ही विराट कोहली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 1 हजार रन बना लेंगे। अभी तक उनके नाम 999 रन हैं। इसमें चैंपियंस लीग के भी आंकड़े शामिल किए गए हैं।

इतना ही नहीं अगर उन्होंने अपनी पारी में 15 रन बना डाले तो फिर आईपीएल में भी 1000 रन बना लेंगे। अभी तक आईपीएल में विराट ने सीएसके के खिलाफ खेलते हुए 985 रन बनाने का काम किया है। उनसे पहले सिर्फ एक खिलाड़ी ही आईपीएल में ऐसा करने में सक्षम हुआ है।

सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा इस खिलाड़ी ने बनाए रन

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो इस कड़ी में ऊपर नाम शिखर धवन का आता है। शिखर धवन ने सीएसके के खिलाफ 1057 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम आता है, जिन्होंने 985 रन बनाए हैं। तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा 791 रन, चौथे पर दिनेश कार्तिक 675 रन, पांचवें पायदान पर डेविड वॉर्नर ने 644 रन बना रखे हैं।

सीएसके के खिलाफ एक हजार रन पूरा करने पर विराट कोहली की नजरें टिकी हुई हैं। विराट कोहली की कोशिश होगी कि आज ही इस रिकॉर्ड को बनाया जाए, जो बाकी खिलाड़ियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली एक एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में 237 मैचों की 229 पारियों में 7263 रन दर्ज हैं। उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा 7 शतक भी लगाए हैं। इसके अलावा 50 अर्धशतक भी वह आईपीएल में लगा चुके हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App