IPL 2024: रोहित की जगह पांड्या को कप्तान बनाए जाने पर डिविलियर्स ने कही चौंकाने वाली बात

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या आईपीएल के 17वें सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर खेलते नजर आएंगे। यह पहला मौका होगा, जब हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी के रूप में मैदान पर उतरेंगे।

मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान नियुक्त किया है, जिन्हें गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया गया है। वैसे मुंबई ने रोहित शर्मा के नेतृत्व पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। अब 6वीं बार पांड्या के नेतृत्व में फैंस को काफी उम्मीदें होंगी। दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने इस बात को लेकर बड़ा बयान दिया है। एबी डिविलियर्स का कहना है कि मुंबई अब उसे डिबेट से आगे बढ़ चुकी है।

एबी डिविलियर्स ने कही बड़ी बात

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने एक चैनल पर कहा कि मुंबई आईपीएल की अविश्वसनीय रूप से सफल टीम है। मुंबई ने अभी तक पांच ट्रॉफी में जीत दर्ज की है। बीते कुछ महीने की बात करें तो बड़ी कंट्रोवर्सी यह थी कि रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया जा रहा है।

वैसे भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। आगे कहा कि अब ऐसा लगा कि मुंबई इंडियंस आगे बढ़ चुकी है। हार्दिक पांड्या का अपनी होम टीम मुंबई इंडियंस की नीली जर्सी में होना अच्छी बात है। वे गुजरात टाइटंस के खिलाफ आगाज करेंगे, जो थोड़ा अजीब जरूर लगेगा। मुंबई अपने सीजन की शुरुआत 24 मार्च को करने जा रही है।

मुंबई को पहले मैच में गुजरात से भिड़ना है। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा। डिविलियर्स ने आगे कहा कि मुंबई के पास अपने आपको साबित करने का बड़ा प्वाइंट होगा। उनके पास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। आगे कहा कि हम सूर्यकुमार यादव को फिर से फॉर्म में देखना चाहते हैं।

22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल

आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से होना है, जिसका पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। पहले मुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रशंसक और खिलाड़ियों के ऊपर काफी रौनक देखने को मिल रही है। यह मैच काफी रोमांचकारी होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीमें हर हाल में जीत से आगाज करना चाहेंगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App