IPL 2024: आईपीएल 2024 का इस दिन से होगा आगाज, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Avatar photo

By

Amit Mishra

IPL 2024 :आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरू हो चुकी है. सभी टीमों इंडियन प्रीमियर लीग की तैयारियों में जुट गई हैं. फैंस इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ।

IPL 2024 Full Schedule: आईपीएल 2024 का आगाज होने में कम समय बाकी रह गया है. सभी टीमों ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. इंडियन प्रीमियर 2024 का 22 मार्च से आगाज हो सकता है. हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

BCCI जल्द ही आईपीएल के 17वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान कर सकती है. साथ ही महिलाओं के लिए WPL 2024 का आयोजन 23 फरवरी से 17 मार्च तक किया जाएगा. चूंकि अप्रैल में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, इसलिए इस बीच आईपीएल मैचों के बाधित होने की आशंका है.

 

एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन 5वीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. ऐसे में चेन्नई की टीम पहला मैच खेलेगी. सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच पहला मुकाबला देखने को मिल सकता है. पिछले साल की तरह, आईपीएल 2024 के मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होंगे और टॉस 7 बजे होगा ।

 

इस साल के आईपीएल में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे. आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने ट्रेड करके हार्दिक पांड्या को वापस अपनी टीम में शामिल किया था और रोहित शर्मा को हटाकर अपनी टीम का कप्तान बनाया था. पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात ने आईपीएल 2022 में खिताब को अपने नाम किया था और फिर आईपीएल 2023 में रनरअप रही थी. अब हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आएंगे. MI के फैंस चाहेंगे कि Hardik Pandya मुंबई इंडियंस को छठी बार चैंपियन बनाएं ।

एमएस धोनी इस बार आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं. हालांकि पिछली बार ही उनके रिटायरमेंट की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन उन्होंने साफ कर दिया था इस वह आईपीएल 2024 में फिर लौटेंगे और फैंस के लिए खेलेंगे. पिछले साल धोनी की चेन्नई टीम ने 5वीं बार ट्रॉफी जीती थी. MS Dhoni ने आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरू हो गई हैं. चेन्नई टीम के खिलाड़ी 1 मार्च से प्रैक्टिस शुरू करेंगे ।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App