IPL 2023: MI Vs RR : सुपर संडे बना सुपर फन डे, ऐतिहासिक मैच में बना ऐतिहासिक रिकॉर्ड

Anil Kumar
WhatsApp Image 2023 05 01 at 3.13.45 PM
अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

IPL 2023 में 30 अप्रैल रविवार को हुए डबल हेडर मुकाबले में एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बन गया है। ये दिन इतना ऐतिहासिक इसलिए भी है क्योंकि इस दिन इंडिया के त्योहार आईपीएल का 1000वॅा मैच खेला गया। रविवार के पहले मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई को 4 विकटों से हराया। इसके बाद दूसरा मुकाबले में रोहित की पलटन मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को बेहद रोमांचक मैच में 6 विकेट हराकर अपना चौथा मैच जीता। संडे को हुए दोनों मुकाबलों में बल्लेबाजों का पलड़ा भारी रहा।

Advertisement

IPL 2023: MI Vs RR Match Highlights : IPL 2023 में रविवार को दो मुकाबले खेले गए और ये दोनों मुकाबलों में काफी रोमांच देखने को मिला। इसमें MI और RR के बीच एक हाईस्कोरिंग और रोमांचक मैच देखने को मिला, जिसमें चीते की रफ्तार से पकड़ा गए कैच और छक्कों की बरसात भी दिखाई दी।साथ ही IPL के 16 सालो के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, की जब एक ही दिन में चारो टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया हो।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

बस यूट्यूब पर करना है आपको ये काम, घर बैठे-बैठे आएंगे पैसे

आपका मोबाइल बन सकता है आपकी मोटी कमाई का जरिया, बस घर बैठे करना होगा यह काम

इस दिन की खास बात यह भी है कि यह आईपीएल इतिहास का 1000वां मैच था। दरअसल, रविवार को डबल हेडर में पहले पंजाब ने चेन्नई को आखरी गेंद में 4 विकेट से हराया और दुसरे मैच में मुंबई ने वानखेड़े स्टेडियम राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराया। इस दिन चेस करने उतरी दोनों टीमें चेस में कामयाब रही।

Advertisement

आखिरी ओवर में टिम डेविड जड़े  3 लम्बें छक्के

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के साथ हुए मुकाबले में काफी रोमांच देखने को मिला। यह मैच आखिरी ओवर तक गया। आखिरी ओवर में मुंबई को इस मैच में जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी। तब बैटिंग कर रहे टिम डेविड और तिलक वर्मा पर सबकी निगाहें थीं क्योंकि टीम डेविड को मुंबई ने भारी रकम में खरीदा था। इस सिचुएशन में संजू ने वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज जेसन होल्डर पर भरोसा दिखाया और उन्हें बॉल थमाई। यहां तक राजस्थान के फैन्स को लग रहा था कि वे आसानी से इस मैच को जीत सकते हैं लेकिन हुआ इसका उलटा टिम डेविड ने शुरूआती 3 बॉल्स पर 3 शानदार छक्के लगाकर मैच जीत लिया और रॉयल्स को हार का समाना करना पड़ा।

Share this Article
Follow:
I am Anil Kumar and I am very passionate about sports. Right now I am working with Times bull on sports byte.