IPL 2023: हरभजन सिंह ने यशस्वी जायसवाल के बारे में ऐसा क्या कहा जो लोग हैरान रह गए, जानें पूरी खबर

By

Anil Kumar

IPL 2023: आईपीएल 2023 के इस सीजन यशस्वी जायसवाल जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहें हैं। उस अंदाज ने सबको अपना दिवाना बना डाला है। इसी बीच भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भी इनके बारे में कुछ खास कहा।

IPL 2023 के इस सीजन राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल कमाल के लय में बल्लेबाजी कर रहें हैं। उन्होंने अब तक 12 इनिंग्स में 52.27 की औसत से 575 रन बनाए हैं, जिस दौरान उनका स्ट्राईक रेट 167.15 का रहे है। यशस्वी ने गुरुवार(11 मई) को केकेआर और आरआर के बीच हुए मुकाबले में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्ध शतक जड़कर सबको अपना दिवाना बना लिया है। इस मुकाबले में यशस्वी ने मात्र 13 गेंद में ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली और अंत तक नाबाद रहे। इस मैच में उन्होंने 47 बॉल में 98 रन की लाजवाब पारी खेली।

यशस्वी जिस अंदाज में दुनिया भर के सभी दिग्गज गेंदबाजों की भी धुनाई कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि अब वो दिन दूर नहीं जब वह भी ब्लू जर्सी में नजर आएंगे। पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने तो यहां तक कह दिया कि यह खिलाड़ी सिर्फ इंडियन क्रिकेट टीम का दरवाजा खटखटा नहीं रहा है बल्कि इसे जोर से तोड़ रहा है।

स्टार स्पोर्ट्स पर भज्जी ने कहा, ‘यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया का दरवाजा नहीं खटखटा रहे हैं बल्कि मुझे लगता है कि वह लगातार अपने शानदार प्रदर्शन से इसे तोड़ देंगे। वह घरेलू क्रिकेट की अपनी बेहतरीन फॉर्म को आईपीएल तक लेकर आए हैं। क्या दमदार टैलेंट हैं वो, भारतीय क्रिकेट का फ्यूचर सुरक्षित हाथों में है।’ वहीं रवि शास्त्री ने भी कहा कि अगर इंडियन टीम का फोकस वर्ल्ड कप है, तो ऐसे में यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके मिलने चाहिए।

रवि शास्त्री ने कहा, ‘अगर भारतीय टीम एक दिवसीय वर्ल्ड कप पर फोकस कर रही है, तो सिलेक्टर्स को रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल जैसे युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौके देने चाहिए। आगे रवि शास्त्री ने बोला इन खिलाड़ियों को फास्ट ट्रैक किया जाना चाहिए, और नेक्स्ट ईयर वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना चाहिए। अगर सिलेक्टर्स उन्हें अभी सिलेक्ट नहीं करते हैं, तो मुझे नहीं पता कि उन्हें क्या चाहिए।’

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App