IPL 2023: आईपीएल फाइनल और दूसरे क्वालीफायर के लिए बुक करने जा रहे हैं टिकट? बुक करने से पहले पढ़ें टिकटों के बारे में ये ख़ास जानकारी

By

Aniket Kumar Jha

महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में गुजरात टाइटन्स को पहले क्वालीफायर मुकाबले में हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। आपको बता दें कि आईपीएल सीज़न 16 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल के फाइनल मुकाबले के लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।

टिकटों का कितना है दाम?

स्टेडियम में फाइनल मुकाबले को देखने के लिए सबसे कम दाम का टिकट 1 हज़ार रुपए का है जिसे आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं। टिकट बुकिंग के लिए आईपीएल की तरफ से लिंक भी शेयर किया गया है। आईपीएल ने फाइनल के टिकट के साथ-साथ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के लिए भी टिकट बुकिंग की शुरुआत कर दी है।

अगर दूसरे क्वालीफायर मुकाबले की टिकट के बारे में बात की जाए तो इस मैच की टिकट की शुरुआत 800 रुपए से हो रही है। वहीं क्वालीफायर 2 का सबसे महंगा टिकट दस हज़ार रुपए में मिल रहा है। जो भी यह टिकट खरीदेगा उसे प्रेसिडेंट गैलरी में बैठने का मौक़ा मिलेगा। इसके अलावा जो भी दर्शक 4000 रुपए का टिकट खरीदेंगे वो साउथ प्रीमियम ईस्ट और वेस्ट में बैठेंगे।

टिकट के दाम के हिसाब से दर्शकों की सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा। यानि जितनी महंगी टिकट उतनी अच्छी सुविधाएं। अगर टीमों के क्वालीफिकेशन के बारे में बात की जाए तो पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई की टीम ने गुजरात को पटखनी देते हुए फाइनल में प्रवेश किया था। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 रनों से जीत प्राप्त कर ली थी। वहीं दूसरी तरफ बुधवार को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से मात दे दी थी जिसके बाद मुंबई का सामना क्वालीफायर 2 में गुजरात टाइटन्स से होगा।

https://twitter.com/IPL/status/1661243719134380036?t=nS9PwWep6Ymt3dKzJ33Z5A&s=08

Aniket Kumar Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App