IPL 2023 Final: सीएसके और जीटी के फाइनल मुकाबले पर बारिश का साया, जानिए अगर मैच रद्द हुआ तो कौन बनेगा चैंपियन

By

Anil Kumar

IPL 2023 Final, CSK vs GT: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबले में आज गुजरात और चेन्नई आमने सामने होंगी। लेकिन इस मुकाबले में बारिश होने के कारण मैच भी रद्द हो सकता है। आइए जानते हैं मैच रद्द होने पर कौन बनेगा चैंपियन।

IPL 2023 CSK vs GT Final: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में आज ( 28 मई ) कैप्टन कूल एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस आमने सामने होंगी। यह फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आज के इस फाइनल मुकाबले में अगर धोनी की टीम सीएसके के बाजी मारती है तो वह सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस की बराबरी कर लेगी। वहीं अगर गुजरात टाइटंस इस मुकाबले को जीतती है तो वह लगातार 2 बार आईपीएल ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच देगी। इस महामुकाबले को लेकर लिए फैंस के बीच उत्साह का माहौल बना हुआ है, मगर बारिश सबकी उम्मीदों पर पानी फेर सकती है। अगर यह मुकाबला बारिश के वजह से रद्द हो जाता है तो कौन सी टीम चैंपियन बनेगी, आइए जानते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

CSK vs GT ( कैसा है मौसम का मिजाज)

AccuWeather की रिपोर्ट के अनुसार सुबह-सुबह अहमदाबाद में मौसम का हाल काफी सही है और धूप छाई हुई है, मगर शाम होते-होते यहां पर मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिलेगा। आज शाम बारिश होने की संभावनाएं 68 प्रतिशत हैं, वहीं हवाओं के भी 50kmph की गति से चलने की संभावनाएं जताई जा रही है। इसके अलावा यहां पर 78 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे और ह्यूमिडिटी भी 63 प्रतिशत रहेगी।

IPL 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए कोई रिजर्व डे नहीं

इस सीजन फाइनल मुकाबले के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। आज का यह फाइनल मुकाबला शाम 7:30 बजे शुरू होगा, ऐसे में मिनिमम 5-5 ओवर कराने के लिए कट ऑफ टाइम 11 बजकर 56 मिनट तक रहेगा। वहीं अगर यह मैच 8 बजे शुरू होता है तो कट ऑफ टाइम 12:26 बजे तक रहेगा। इस समय तक भी अंपायर 5-5 ओवर कराने का इंतजार करेंगे। अगर कट ऑफ टाइम के बाद भी बारिश रूकने का नाम नहीं लेती है तो अंपायर सुपर ओवर करा सकते हैं। वहीं अगर इस मुकाबले में सुपर ओवर के लिए भी टाइम नहीं मिला तो आईपीएल 2023 की चैंपियन टीम का फैसला लीग स्टेज की अंक तालिका के आधार पर होगा।

इस सीजन अंक तालिका में गुजरात टाइटंस 20 अंकों के साथ शीर्ष पर थी, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 17 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर थी। इस स्थिति में गुजरात टाइटंस को ट्रॉफी शोंप दि जाएगी।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App