IPL 2023: राजस्थान से भिड़ेगी धोनी की चेन्नई, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

By

Amit Kumar

लगातार दो मैचों में हार का सामना करने के बाद आज Rajsthan Royal का मुकाबला IPL 2023 की दिग्गज टीम Chennai Supar King से होने जा रहा है। हालांकि Rajsthan Royal ने भी प्वाइंट टेबल में अपने पैरों को तीसरे स्थान पर जमा रखा है। लेकिन पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के कारण यह मैच Chennai Supar King से जीतना मुश्किल लग रहा है। वैसे यह मैच तो जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दोने वाला है लेकिन यह देखना अभी बाकी है की Rajsthan Royal के लिए उनका होम ग्राउंड जीतने में मददगार साबित होगा या फिर से उन्हे हार का सामना करना पड़ेगा।

कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी औऱ संजु सैमसन होंगे आमने सामने

कप्तानी की बात करें तो एक ओर जाने माने कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी है Chennai Supar King को पिछले तीन मुकाबलों में जीत हासिल कराई है। जिसके चलते चीम में भी काफी उत्साह देखा जा सकता है। महेन्द्र सिंह धोनी अपनी टीम को मुश्किलों से निकालने वाले बल्लेबाज, बेहतर विकेट कीपर औऱ एक अच्छे कप्तान के रूप में देखे जाते है। वहीं संजु सैमसन भी एक बेहतर बल्लेबाज है। जो मैच के लिए एक बड़ा स्कोर खड़ा करने की छमता भी रखते है और किसी बड़े स्कोर को पार करने की काबिलियत भी उनके अंदर है।

जानिए टीम के बारे में

Chennai Supar King की टीम को अगर देखे तो पता चलता है की शीर्ष से लेकर अंतिम पायदान तक बल्लेबाज ही नजर आते है। यही कारण है कि कोई भी स्कोर को पार करना उनके लिए बड़ी बात नही है शायद इसी के चलते आज यह टीम प्वांईट टेबल में शीर्ष स्थान पर है। जिसमें ऋतुराज, कानवे, रहाणे और शिवम दुबे जैसे दिग्गजों के लिए कोई भी स्कोर को पार करना आम है। पर इस बार ऐसी टीम से पाला पड़ा है जिसमें बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी अट्ठी पकड़ है जिसके दम पर Rajsthan Royal ने टेबल में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।
Rajsthan Royal के लिए जीत का भरोसा इस बात से कायम है कि उन्होने Chennai Supar King के खिलाफ एक मैच जीत रखा है मगर टीम के प्रदर्शन को लेकर इस बात से भी इनकार नही किया जा सकता कि यह मुकाबला कांटेदार होगा। लेकिन यह तो तय है कि इस बार अगर जीत हासिल करनी है तो गेंदबाजी के साथ-साथ बटलर, जायसवाल और कप्तान सैमसन को बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

टीम में कौन होगा शामिल और कौन होगा बाहर

Chennai Supar King की टीम में महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, मोइन अली, बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, सिसंडा मगाला, शिवम दुबे, ड्वेन प्रिटोरियस, अहय मंडल, निशांत सिंधु, राजवर्धन हैंगरगेकर, मिचेल सेंटनर, सुभांशु सेनापति, सिमरजीत सिंह, मथीसा पथिराना, महेश तीक्ष्णा, भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, शेख रशीद, तुषार देशपांडे हैं। जिसमें से कानवे, रुतुराज, रहाणे जैसे बल्लेबाजों का रहना तय है औऱ गेंदबाजी की बात करें तो हैंगरगेकर और देशपांडे जैसे गेंदबाजों का स्थान पक्का माना जा सकता है।
Rajsthan Royal की टीम में संजू सैमसन (कप्तान), अब्दुल बसिथ, मुरुगन अश्विन, रविचंद्रन अश्विन, केएम आसिफ, ट्रेंट बोल्ट, जोस बटलर, केसी करियप्पा, युजवेंद्र चहल, डोनोवन फरेरा, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, ओबेड मैककॉय , देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, कुणाल सिंह राठौर, जो रूट, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन, आकाश वशिष्ठ, कुलदीप यादव, एडम ज़म्पा हैं। जिनमें बटलर, होल्डर जैसे बल्लेबाजो को अपनी जगह बनाने में परेशानी नही होगी, वहीं गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, कुलदीप यादव भी रह सकते हैं।

Amit Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App