नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खेली गई पहली सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 से धमाकेदार सीरीज अपने नाम कर ली। तीन मैचों की सीरीज में दो मुकाबले बारिश के चलते टाई रहे, जबकि एक में भारत ने धांसू जीत हासिल की। न्यूजीलैंड की सरजमीं पर टी-20 सीरीज जीतकर भारतीय टीम ने नाम रोशन किया।

भारतीय टीम में इस सीरीज के लिए सीनियर्स खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया था। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 160 रन बनाए। दूसरी पार में केवल 9 ओवर का ही खेल हो सका, जिसमें भारत ने 75 रन बना लिये थे।

लगातार बारिश के चलते फिर मैच को टाई कर दिया गया। मुकाबले में न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने तूफानी पारी खेलते हुए 33 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने कुछ शॉट ऐसे भी लगाए जो लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं।

  • तूफानी छक्के ने उड़ाए सबके होश

न्यूजीलैंड के विस्फोटक खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स ने एक छक्का ऐसा लगाया कि गेंद ही स्टेडियम पार जा गिरी। यह छक्का फैंस के दिल में बस गया। अब जाकर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ग्लेन फिलिप्स ने गेंद पर जोरदार हमला किया और खड़े-खड़े गेंद को स्टेडियम के बाहर पहुंचा दिया, जिसे देख सब हैरान रह गए। फिलिप्स ने यह छक्का 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मारा था, जिसे देख भुवनेश्वर की आंखें खुली की खुली रह गईं। इस शॉट पर खिलाड़ी ने खूब ताकत लगाई थी।

  • जानिए भारत की प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, ऋषभ पंत (wk), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (c), दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

  • जानिए न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

फिन एलन, डेवोन कॉनवे (wk), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउथी (c), लॉकी फर्ग्यूसन।


Latest News