HomeखेलIND vs NZ: तीसरे मैच के दौरान भारत को लगा बड़ा झटका,...

IND vs NZ: तीसरे मैच के दौरान भारत को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 90 रनों से मुकाबले को जीतकर मेहमान टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। तीसरे मुकाबले के बीच में ही टीम इंडिया के लिए एक ऐसी खबर सामने आई है जो आने वाले T20 सीरीज के कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए मुसीबतें बढ़ा सकती है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के समाप्ति के बाद अब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 27 जनवरी से T20 सीरीज खेलनी है। इन तीन मैचों की श्रृंखला के लिए T20 टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है। लेकिन इस श्रृंखला के शुरू होने से पहले ही सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड उनके लिए एक चिंता का विषय बन गए हैं।

बीते कुछ समय से भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड T20 टीम के अहम हिस्सा बन चुके हैं। एक मीडिया रिपोर्ट्स की खबर के अनुसार इन दिनों गायकवाड अपने कलाई के दर्द से परेशान है.और फिलहाल इसके लिए वह एनसीए में चले गए हैं। हाल ही में उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में मैच के दौरान पहले इनिंग में 8 और दूसरी पारी में 0 रन बनाए थे। रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र से खेलने वाले इस बल्लेबाज ने बीसीसीआई की मेडिकल टीम को अपने दाएं हाथ की कलाई के दर्द की जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि मैच के दौरान उन्हें अचानक से अपने कलाई में तकलीफ महसूस होने लगी। उनके इस दर्द को ध्यान में रखते हुए उन्हें एनसीए भेज दिया गया है।

सुनहरा मौका पृथ्वी शॉ के लिए

27 जनवरी से भारत और न्यूजीलैंड के बीच t20 सीरीज की आगाज होगी। अगर जब तक ऋतुराज गायकवाड पूरी तरह से फिट नहीं हो पाते हैं तो भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में ओपन करते हुए पृथ्वी शॉ नज़र आ सकते हैं। काफी लंबे समय बाद उन्हें टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है इस सीरीज के लिए। अपना आखिरी मुकाबला भारत की ओर से सीमित ओवर्स में पृथ्वी शॉ ने श्रीलंका के दौरे पे 2021 में खेला था। पहले से ही भारत के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से वे अपने पीठ के चोट की वजह से बाहर हो गए थे। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर को अगले महीने होने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया है। 9 फरवरी से सीरीज की आगाज होगी।

शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं गायकवाड

रणजी ट्रॉफी मैच में हैदराबाद के खिलाफ भले ही गायकवाड अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन इन दिनों उनके बल्लेबाजी का चर्चा हर कोई कर रहा है। इसी टूर्नामेंट में उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ शानदार 195 रनों की पारी खेली थी। वहीं इससे पहले उन्होंने आंध्र प्रदेश और सौराष्ट्र टीम के खिलाफ भी आतिशी अर्धशतकीय पारी खेली थी। अपने पिछले 10 मैचों में गायकवाड ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 5 शतक और 2 अर्धशतक जड़ दिए हैं। वही इस दौरान उनके बल्ले से नाबाद दोहरा शतक भी देखने को मिला है।

आपको बता दें कि T20 सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी को रांची के मैदान में खेला जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular