IND vs ENG: देवदत्त पडिक्कल को क्यों दिया गया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट स्क्वॉड में मौका? देखिए फर्स्ट क्लास मैचो के स्टैट्स

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ आगामी राजकोट टेस्ट के लिए देवदत्त पडिक्कल को चोट के कारण केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में भारतीय टीम में शामिल किया गया है। देवदत्त के प्रभावशाली आँकड़े और हालिया फॉर्म उन्हें एक योग्य दावेदार बनाते हैं।

घरेलू क्रिकेट में पडिक्कल के लगातार प्रदर्शन के साथ-साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा है। विशेष रूप से, मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीज़न में, उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन करते हुए केवल छह पारियों में 550 से अधिक रन बनाए हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

दिसंबर 2023 के बाद से, पडिक्कल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और लगातार महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। इस दौरान उनका औसत प्रभावशाली 77.7 रहा है। अकेले रणजी ट्रॉफी 2024 सीज़न में, उन्होंने 92.66 के शानदार औसत से 556 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं, जिसमें 193 का उनका उच्चतम स्कोर है।

2018 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू के बाद से, पडिक्कल ने 31 मैच खेले हैं, जिसमें 44.54 की औसत से कुल 2227 रन बनाए हैं। उनके रिकॉर्ड में छह शतक और 12 अर्द्धशतक शामिल हैं, जो शुरुआत को लगातार बड़े स्कोर में बदलने की उनकी क्षमता को दर्शाता है।

हाल ही में कर्नाटक बनाम तमिलनाडु मैच में, पडिक्कल ने पहली पारी में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाकर अपनी क्षमता का और प्रदर्शन किया। मिडिल ऑर्डर की एंकरिंग में उनकी दक्षता उन्हें टीम इंडिया की बल्लेबाजी लाइनअप में एक मूल्यवान खिलाड़ी बनाती है।

चोट के कारण केएल राहुल के बाहर होने के कारण, देवदत्त पडिक्कल के शामिल होने से भारत को अपनी बल्लेबाजी की ताकत बढ़ाने के लिए एक विश्वसनीय विकल्प मिलता है। उनका शानदार घरेलू प्रदर्शन और ठोस तकनीक उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट मैच में देखने लायक खिलाड़ी बनाती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App