IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल के नाम हो सकता है टेस्ट क्रिकेट का ये किर्तिमान, महज इतने रन बनाते ही रच देंगे इतिहास

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: यशस्वी जयसवाल रांची में इतिहास रचने की कगार पर हैं और सबसे तेज 1000 टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय बनने से सिर्फ 50 रन दूर हैं। वर्तमान में 8 मैचों में 950 रन बनाकर उनके पास 12 टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल करने के विनोद कांबली के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे मैच में भारत 192 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा है, तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 40 रन बना लिए हैं. 16 रनों पर नाबाद यशस्वी भारत की जीत की कुंजी हैं। यदि वह चौथे दिन 50 रन और बनाने में सफल हो जाते हैं, तो वह केवल 8 मैचों में 1000 रन का आंकड़ा हासिल करके रिकॉर्ड बुक को फिर से लिख देंगे, जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक बेजोड़ उपलब्धि है।

यशस्वी की जर्नी शानदार रही है, उन्होंने अब तक अपने 8 मैचों के टेस्ट करियर में 3 शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। इस मैच में 1000 रन का आंकड़ा पार करना उनके बढ़ते करियर में एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन साबित होगा।

फिलहाल, क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 1000 टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है, जो उन्होंने सिर्फ 7 टेस्ट में हासिल किया था। यशस्वी की संभावित उपलब्धि उन्हें विश्व स्तर पर सबसे तेज गति से यह उपलब्धि हासिल करने वाले बल्लेबाजों की विशिष्ट श्रेणी में शामिल कर देगी।

मौजूदा मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए, जिसके जवाब में भारत ने 307 रन बनाए। भारत की पहली पारी में ध्रुव जुरेल (90) और यशस्वी जयसवाल (73) ने अहम भूमिका निभाई. इंग्लैंड की दूसरी पारी 145 रनों पर सिमटने के बाद अब भारत की नजरें 192 रनों के लक्ष्य के साथ जीत पर हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App