Homeखेलरोहित शर्मा की इस बात को सुनकर आलोचक डूब मरेंगे और फैंस...

रोहित शर्मा की इस बात को सुनकर आलोचक डूब मरेंगे और फैंस झूम उठेंगे

India Vs Newzealand: भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने शुरूआती 2 मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। वनडे श्रृंखला का अंतिम मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा, जहां इस मुकाबले में टीम इंडिया क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी तो वहीं न्यूजीलैंड की कोशिश अपनी बची खुची इज्जत बचाने की होगी। भारत के कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आ रहे हैं और न्यूजीलैंड को सीरीज में मात देने के बाद उन्होंने एक बहुत बड़ा ऐलान किया है। अब उनके किए गए अनाउंसमेंट की चर्चा दुनिया भर में हो रही है और खास तौर पर भारतीय फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं। आखिर रोहित शर्मा ने ऐसा क्या कह दिया जिसने दुनिया भर में टीम इंडिया के फैंस को खुशी का मौका दिया है हम आपको बताते हैं।

भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड वनडे श्रृंखला में टीम इंडिया 2-0 से आगे है। यह भारतीय टीम के लिए अजय बढ़त है यानी कि अब टीम इंडिया सीरीज को नहीं हार सकती। भारतीय टीम लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते जा रही है और लगातार सीरीज जीत रही है। पिछले 34 सालों से न्यूजीलैंड की टीम भारत को उसके घर में हराने में नाकामयाब रही है, वहीं टीम इंडिया की यह भारत में लगातार सातवीं सीरीज जीत है। यह दर्शाता है कि टीम इंडिया अपने घर में बहुत मजबूत है और उसे हरा पाना दूर की कौड़ी साबित होता है। आगामी विश्वकप भी भारत में ही होना है, ऐसे में टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जीतने का यह एक बेहतरीन मौका है। विश्व कप से पहले टीम इंडिया का लगातार सीरीज जीतना और उसके बड़े खिलाड़ियों का फॉर्म में लौटना बेहद सुखद संकेत है।

कई क्रिकेट के आलोचक रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के ऊपर सवाल उठा रहे हैं क्योंकि रोहित शर्मा ने लगभग 50 पारियों से कोई शतक नहीं जड़ा है। रोहित शर्मा की वनडे क्रिकेट में आखरी सेंचुरी जनवरी‌ साल 2020 में आई थी पर रोहित शर्मा अपने किए गए प्रदर्शन से खुश नजर आ रहे हैं और उन्होंने ऐसी बात कह दी है जिसको सुनकर रोहित और टीम इंडिया के फैंस गदगद हो जाएंगे। रोहित शर्मा ने कहा है कि , “मैं गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाने की कोशिश कर रहा हूं और वैसा ही खेल रहा हूं। मैं जानता हूं कि बहुत बड़ा स्कोर में बनाने में असफल हूं लेकिन रनों के लिहाज से देखा जाए तो मैं लगातार रन बनाते जा रहा हूं इसलिए मैं अपने प्रदर्शन को लेकर चिंतित नहीं हूं। ऐसे में मेरी एक ही सोच है कि अग्रेसिव क्रिकेट खेलना है ताकि टीम को एक तेज और बढ़िया शुरुआत दे सकूं और मैं वैसा करने में सफल हो पा रहा हूं। मुझे पता है कि एक बहुत बड़ा स्कोर आना बेहद करीब है।” कप्तान रोहित शर्मा के इस बयान से साफ है कि उनका आत्मविश्वास बहुत ऊपर है और उन्होंने भरोसा जताया है कि बहुत जल्द वह एक बड़ा स्कोर बनाएंगे। इस खबर को सुनकर के टीम इंडिया के फैंस में खुशी का माहौल है। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के शानदार शतक के बाद अब लोगों को इंतजार है कप्तान रोहित शर्मा की सेंचुरी का और खुद कप्तान को भरोसा है कि बहुत जल्द इस कमी को पूरा करने वाले हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular