Homeखेलरोहित शर्मा के लिए पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दिया चौंकाने वाला बयान,...

रोहित शर्मा के लिए पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दिया चौंकाने वाला बयान, जानें क्या कहा

नई दिल्ली: 2023 के शुरुआत से ही भारतीय टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती दो मुकाबलों में कप्तान रोहित शर्मा ने आक्रामक शुरूआत की थी हालांकि बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं हो पाए थे। लेकिन कीवी टीम के खिलाफ आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेलकर 3 साल से शतकों के सूखे को खत्म किया और अपने वनडे करियर का 30वा शतक जड़ा। रोहित शर्मा के खेल में बदलाव को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने अपनी राय दी है।

कप्तान रोहित शर्मा के शानदार बल्लेबाजी को देखकर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने एक मीडिया चैनल से बातचीत करने के दौरान कहा, ‘रोहित इस सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं। वह पुराने रोहित शर्मा की तरह दिख रहे हैं। जब सलामी बल्लेबाज आपको इतनी तेज शुरुआत देते हैं, तो 50 ओवरों में इतने लंबे समय तक 9-10 रन प्रति ओवर पर बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल होता है। आपको इसका श्रेय देना होगा कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने कैसे पारी की शुरुआत की है।’

आपको जानकारी दे दें कि तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कुल 186 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है।

शार्दुल ठाकुर को लेकर भी दी अपनी प्रतिक्रिया

भारतीय गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को उन्होंने तीसरे गेंदबाज के रूप में चुना है और इस विषय में आगे कहा, ‘वर्तमान समय में मुझे लगता है कि शार्दुल ठाकुर ही वह खिलाड़ी जो बल्ले और तेज गेंदबाज से टीम में योगदान दे पाए क्योंकि दीपक चाहर फ़िलहाल कोई क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। हम ठाकुर के फिटनेस लेवल के बारे में नहीं जानते लेकिन जब वह फॉर्म में वापस आते है तो शायद वह भी उन दावेदारों में से एक होते है। वह नई गेंद से गेंदबाजी कर सकते है और नंबर 8 पर बल्लेबाजी कर सकते है। इसलिए तीसरे गेंदबाज के विकल्प के तौर पर शार्दुल ठाकुर शायद नंबर 1 पसंद हैं और फिर उसके बाद दीपक चाहर हैं।’

तीसरे एकदिवसीय मैच का पूरा विवरण

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई। कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल की शानदार शतकीय पारी के बदौलत टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम 41.2 ओवर में 295 रनों पर सिमट गई। इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने मिडिल ओवर्स में शानदार गेंदबाजी कर कीवी टीम के मध्यक्रम बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। अपने 6 ओवर के स्पैल में 45 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट निकाले शार्दुल ठाकुर ने। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया। न्यूजीलैंड की तरफ एकमात्र बल्लेबाज डेविड कौनवे ने 138 रनों की बहुमूल्य पारी खेली हालांकि इसके बावजूद टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई। इस मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेहमान टीम को 3-0 से क्लीनस्वीप कर हराया और साथ ही भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग की नंबर वन टीम बनी।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular