दिनेश कार्तिक ने IPL से लिया सन्यास! विराट कोहली को गले लगाकर भर आई आंखें, जानिए अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को राजस्थान रॉयल्स से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद फैंस और खिलाड़ियों के चेहरे पर घोर निराशा देखने को मिली। इस मैच के बाद विराट कोहली और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों के चेहरे उदासी छाई रही। इतना ही नहीं दिनेश कार्तिक ने तो इंडियन प्रीमियर लीग से सन्यास लेने का भी ऐलान कर दिया।

टीवी प्रसारण में इस बात की जानकारी दी गई, लेकिन आधिकारिक रूप से अभी कोई ऐलान नहीं हो सका। आरसीबी के विकेटकीपर और तूफानी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की तरफ से अभी सन्यास को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है। इतना ही नहीं दिनेश कार्तिक मैच के बाद सभी खिलाड़ियों और काफी दर्शकों को धन्यवाद दिया। इससे लगता है कि उन्होंने आईपीएल के सफर को विराम दे दिया।

स्टेडियम में लगे डीके डीके के नारे

बुधवार को राजस्थान रायल्स के हाथो आरसीबी को मिली करारी हार के बाद दिनेश कार्तिक का वो नजारा सबको भावुक कर गया जिसमें वे विराट कोहली से गले मिले। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने संकेत दिया कि यह उनका आख‍िरी IPL सीजन था। नरेंद्र मोदी मैदान में एलिमिनेटर मैच में हार मिलने के बाद दिनेश कार्तिक के लिए लिए लाइव टीवी पर उनके सन्यास का ऐलान किया गया।

टीवी में घोषणा हुई कि वह आईपीएल सफर का विराम दे रहे हैं। इतना ही नहीं दिनेश कार्तिक ने अपने कीप‍िंग ग्लव्स भी उतार दिए। इस दौरान फैन्स ने उनका ताल‍ियों से स्वागत किया। स्टेड‍ियम में डीके, डीके के नारों की गूंज सुनाई दी। जैसे ही रोवमैन पॉवेल ने राजस्थान को जीत दिलाई तो दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली को गले लगाया। वैसे अभी कार्तिक ने आधिकारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा है।

धोनी से पहले की सफर की शुरुआत

दिनेश कार्तिक ने महेंद्र सिंह धोनी से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। द‍िनेश कार्तिक ने नवंबर 2004 में ऑस्ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने वनडे 5 स‍ितंबर 2004 को आगाज किया था। वहीं टी20 डेब्यू 1 दिसंबर 2006 को साउथ अफ्रीका के ख‍िलाफ जोहान‍िसबर्ग में किया था। काफी दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि वे सन्यास का ऐलान कर सते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow