David Warner की इंजरी ने बढ़ाई दिल्ली कैपिटल्स की टेंशन, न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे तीसरा T20I; फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट

Avatar photo

By

Amit Mishra

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के आगाज से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टेंशन बढ़ गई है। टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) चोटिल हैं और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टी-20 मुकाबले में भी कंगारू टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वॉर्नर इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत से उपलब्ध हो पाएंगे या नहीं, इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

दरअसल, डेविड वॉर्नर इंजरी के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं रहे थे। अब कंगारू ओपनर सीरीज के तीसरे और आखिरी टी-20 मैच से भी बाहर हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया है कि वॉर्नर को पूरी तरह से ठीक होने में अभी थोड़ा समय लगेगा, जिसके चलते वह लास्ट टी-20 में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। पहले टी-20 मैच में वॉर्नर ने 20 गेंदों पर 32 रन की दमदार पारी खेली थी।

हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ किया है कि वॉर्नर आईपीएल 2024 के आगाज से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। यानी दिल्ली कैपिटल्स के लिए घबराने वाली कोई बात नहीं है। वॉर्नर लीग के शुरुआती मैच से ही दिल्ली टीम का हिस्सा होंगे।

डेविड वॉर्नर का बल्ला आईपीएल 2023 में जमकर बोला था। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए वॉर्नर ने 14 मैचों में 131.63 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 516 रन कूटे थे। वॉर्नर ने इस दौरान 6 अर्धशतक जमाए थे और उनका सर्वाधिक स्कोर पिछले सीजन 86 रन का रहा था।

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद लेंगे रिटायरमेंट

डेविड वॉर्नर वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। वॉर्नर वनडे और टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं। ऐसे में इस विश्व कप में वॉर्नर अपने बल्ले से छाप जरूर छोड़ना चाहेंगे।

 

 

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App