आलीशान बंगले में रहते हैं सीएसके के नए कप्तान, जानिए Ruturaj Gaikwad सालाना कमाते हैं कितनी रकम

Avatar photo

By

Vipin Kumar

INDIAN PREMIER LEAGUE: आईपीएल के 17वें सीजन का पहला मैच आज होने जा रहा है, जिसकी तैयारियां भी पूरी कर ली गई है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके और आरसीबी आमने-सामने होंगी। आईपीएल शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चौंकते हुए सीएसके की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया।

इसके बाद सीएसके ने ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान बना दिया गया। गायकवाड़ एक शानदार खिलाड़ी हैं, जिन्हें काफी उम्मीदों के साथ कप्तान की कमान सौंपी गई है। ऐसे में हर कोई गायकवाड़ के बारे में जानना चाहता है। इतना ही नहीं उन्होंने क्रिकेट जगत बनाने के साथ की कमाई भी जबरदस्त की गई है। क्या आपको पता है कि गायकवाड़ लग्जरी लाइफ जीवन व्यतीत करते हैं। इसलिए आपको हम बताने जा रहे हैं कि नए कप्तान की कितनी सपत्ति है।

ऋतुराज गायकवाड़ के बारे में जरूरी बातें

सीएसके नए कप्तान बने 27 साल के ऋतुराज गायकवाड़ के बारे में जानना जरूरी होगा। क्रिकेटर गायकवाड़ का जन्म 31 जनवरी 1997 को महाराष्ट्र के पुणे शहर में हुआ था। वे बचपन से ही क्रिकेट से ही क्रिकेट में रुचि रखने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने 19 साल की 2016-17 रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पदार्पण किया था।

इसके अलावा आईपीएल में उन्होंने करियर की शुरुआत 2019 में हुई। सीएसके ने उन्हें 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋतुराज गायकवाड़ की संपत्ति ऋतुराज गायकवाड़ करोड़ों में हैं। उनकी संपत्ति का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है। उनकी अनुमानित कुल संपत्ति रिपोर्ट में 30-36 करोड़ रुपये का अनुमान लगाया गया है।

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं गायकवाड़

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋतुराज कई ब्रांड्स को एंडोर्स करने का काम कर रहे हैं। गायकवाड़ को मैच फीस के अलावा एंडोर्समेंट और एडवर्टाइजमेंट के साथ ही मंथली 50-60 लाख रुपये की कमाई होती है। उनकी सालाना इनकम करीब 8 करोड़ रुपये जाती है।

उनकी करीब 8 करोड़ रुपये बताई जाती है। सिर्फ आईपीएल 2024 में उनकी फीस 6 करोड़ रुपये है। इंडियन क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ के पास पुणे में एक लग्जरी अपार्टमेंट हैं। उनकी अनुमानित कीमत करीब 8 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App